मिर्जापुर 2 Review: जानिए क्या है कहानी, एक्टिंग, डायरेक्शन, कमी और नेगेटिव पांइट

मिर्जापुर का पहला सीजन खत्म होने के बाद दर्शक इस बारे में तो आश्वस्त थे कि दूसरा सीजन गुड्डू पंडित के बदले की कहानी होगा। हालांकि मेकर्स के लिए बड़ी चुनौती ये थी कि जिस चीज के बारे में दर्शक पहले से ही काफी कुछ अंदाजा करके बैठे हैं उससे इतर उन्हें कुछ नया परोसा जाए।

गौरतलब है कि मिर्जापुर 2 आ चुका है। जिसमें पहले सीजन के आगे की कहानी को दिखाया गया है।

कहना होगा कि मेकर्स दर्शकों को सैटिस्फाइड करने में कामयाब रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि कहानी से लेकर बैकग्राउंड म्यूजिक तक और एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन तक मिर्जापुर 2 में किन चीजों को पहले से कहीं बेहतर रखा गया है और कहां पर ये सीजन थोड़ा कमजोर पड़ता है।

ये है कहानी

पहले सीजन के लास्ट एपिसोड में मुन्ना त्रिपाठी, बबलू पंडित और स्वीटी का मार देता है। लेकिन गुड्डू पंडित और गोलू बच जाते हैं। इसके बाद मिर्जापुर 2 में अब बदला लेने और मिर्जापुर पर राज करने की कहानी शुरू होती है। गुड्डू पंडित भाई और अपनी पत्नी की मौत का बदला, मुन्ना व उसके पिता कालीन भैया से लेना चाहता है। और इस काम में साथ देती है गोलू।

एक्टिंग और डायरेक्शन

एक्टिंग के मामले में मिर्जापुर-2 को पूरे मार्क्स दिए जा सकते हैं। बात की जाए एक्टर्स अली फजल पहले से ज्यादा पावरफुल लग रहे हैं। वहीं दिव्येंदु अपने पुराने भौकाली अंदाज में हैं। इसके अलावा पंकज त्रिपाठी का किरदार इस बार पहले से थोड़ा कम दिखेगा। लेकिन नए किरदार कहानी में उनकी कमी को पूरा करते नजर आते हैं।

वहीं डायरेक्शन की बात की जाए तो बैकग्राउंड और थीम म्यूजिक पहले की ही तरह पावरफुल है।

यहां दिखी कमी

पहले सीजन से तुलना करने पर आपको लग सकता है कि इस सीजन का क्लाइमैक्स थोड़ा कमी रही। लेकिन फिर भी कहानी जिस मोड़ पर आपको इस सीजन में छोड़ती है वो आपको अगली कहानी का इंतजार करने को विवश करता है।

जबरदस्त फाइट सीक्वेंस और बीच-बीच में आने वाले जोक्स कहानी में आपका रुझान बनाए रखते हैं लेकिन कहना होगा कि इस बार का सीजन पिछले से थोड़ा ज्यादा बड़ा है।

ये हैं निगेटिव पॉइंट

इस सीजन में हर एपिसोड करीब एक घंटे का है और कुल 10 एपिसोड हैं तो संभव है कि कुछ लोगों को ये थोड़ा ज्यादा लंबा लगे। हालांकि कहानी को इस तरह से बुना गया है कि आपका रुझान इसमें बना रहता है।

इसके साथ ही सीरीज में गाली गलौज, न्यूडिडी और वॉयलेंस को पहले सीजन से ज्यादा रखा गया है। तो अगर आप इस तरह का कंटेंट देखना पसंद करते हैं तो फिर आपको इसे आज ही देख लेना चाहिए।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply