पत्नी की पिटाई करते हुए मध्यप्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का वीडियो वायरल

पत्नी की पिटाई करते हुए मध्यप्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का वीडियो वायरल (Image Credit: Orissa Post)

मध्यप्रदेश के भोपाल से रविवार को चौंका देने वाला सामने आया है, जहां एक वायरल वीडियो में वरिष्ठ आईपीएस ऑफिसर पुरुषोत्तम मिश्रा अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल होने के बाद लोगों में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी द्वारा अंजाम दी गई घरेलू हिंसा की घटना को लेकर आक्रोश है।सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पहले दोनों की बीच बहस हुई। बात बिगड़ने पर डीजीपी अपनी पत्नी को फर्श पर गिराकर उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। महिला मदद के किए गुहार लगाती है, जिसके बाद घर में काम कर रहे नौकर उसकी मदद के लिए आगे आते हैं।

हालांकि, पीड़ित महिला के बेटे ने डीजीपी से अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद एबीपी न्यूज़ को घटनाक्रम की वीडियो भी साझा कर दी है। बेटे ने अपने आईपीएस पिता के खिलाफ मां से मारपीट करने के आरोप में सख़्त कार्यवाई करने का आग्रह किया है।

इन सब के इतर, राज्य गृह विभाग ने पुरुषोत्तम शर्मा को एक नोट भेजा और उनसे वायरल वीडियो के संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा है। इसके साथ ही स्पष्टीकरण के सम्बन्ध में अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन अपील) नियम-1969 के नियम-10 के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही का दायी बना दिया है। इसलिए पुरुषोत्तम वायरल वीडियो के संबंध में 29 सितंबर शाम साढ़े पांच बजे तक स्पष्टीकरण दें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लंबे समय से दंपत्ति के बीच आईपीएस अधिकारी के विवाह उपरांत संबंधों को लेकर विवाद चल रहा था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने यह भी दावा किया है कि पत्नी द्वारा आईपीएस को अन्य महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद विवाद ने जन्म लिया।

मध्यप्रदेश राज्य महिला आयोग की प्रवक्ता संगीता शर्मा ने घटना की निंदा करते हुए अपने बयान में कहा है कि, “इस तरह की घटना को महिला आयोग सहन नहीं करेगा। वरिष्ठ अधिकारी द्वारा इस तरह के घटनाक्रम समाज में गलत संदेश देते हैं।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *