प्रतिदिन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए डॉक्टर ने अपने ही लिए 15 सैंपल, वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू

प्रतिदिन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए डॉक्टर ने अपने ही 15 सैंपल भेज लिए, वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू (Image Credit: India.com)

भारत देश में कोरोना के केस दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। लोगों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव या नेगेटिव आना देश के हर कोने में बहुत जरूरी होता जा रहा है। लेकिन उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक शॉकिंग खबर आ रही है जहां पर एक डॉक्टर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दी गई एक दिन की जांच का लक्ष्य पूरा करने के लिए अपने ही 15 सैंपल दे दिए।

रिपोर्ट के मुताबिक हादसा मथुरा के बल्डियो कम्युनिटी हैल्थ सेंटर में हुआ। हादसे की वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गई। वीडियो में दिख रहा है डॉक्टर कोरोना जांच के दैनिक लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक स्वास्थ्यकर्मी को अपनी नाक और गले में से लगभग 15 स्वैब के सैंपल देते दिख रहे हैं।

वीडियो में यह भी सुना जा सकता है कि स्वाथकर्मी उन्हें एक साथ इतने सैंपल लेने के लिए चेतावनी देते हुए कह रहा है कि यह उनकी तबीयत पर प्रभाव डाल सकता है। मामले की शिकायत कम्युनिटी सेंटर के डॉक्टर अमित ने मुख्यमंत्री ऑफिस में की थी।

उन्होंने शिकायत करते हुए कहा कि सेंटर के सारे काम करने वाले कर्मचारियों को इन चार्ज योगेन्द्र सिंह राणा द्वारा नकली सैंपल के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने आगे यह भी बताया कि कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में इन चार्ज की फर्जी दस्तखत द्वारा रखा जा रहा है। अंत में उन्होंने कहा कि इन चार्ज ने उन्हें धमकी दी है कि अगर वो दिन के लक्ष्य को पूरा नहीं करेंगे तो उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया जाएगा।

मथुरा के जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने प्रतिदिन 1,500 सैंपल के प्रशिक्षण का लक्ष्य रखा है। वीडियो वायरल होने के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *