हिन्दू युवक से शादी और तनिष्क विज्ञापन का समर्थन करने पर महिला हुई ट्रोल, साइबर सेल में दर्ज की एफआईआर

हिन्दू युवक से शादी और तनिष्क विज्ञापन का समर्थन करने पर महिला हुई ट्रोल, साइबर सेल में दर्ज की एफआईआर
हिन्दू युवक से शादी और तनिष्क विज्ञापन का समर्थन करने पर महिला हुई ट्रोल, साइबर सेल में दर्ज की एफआईआर (Image credit: Twitter)

ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के वीडियो विज्ञापन पर मचे बवाल के चलते, कंपनी ने विज्ञापन को वापस ले लिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस विज्ञापन को लेकर काफी बवाल मचा। यह भी पढ़े: बॉलीवुड एक्ट्रेस के फोटो लगे जॉबकार्ड पर मनरेगा में धड़ल्ले से चल रहा काम

लेकिन इस बीच एक लड़की ने ट्विटर पर अपनी शादी की तस्वीर पोस्ट की और विरोध करने वाले लोगों को अपनी शादी की पूर कहानी बताई। जिसके बाद वह विवादों में फंस गई।

दरअसल, अंतरजातीय संबंधों वाली कई अन्य महिलाओं के साथ, ज़ारा परवाल भी, अंतरजातीय विवाह के समर्थन में सामने आईं और हिंदू व्यक्ति के साथ विवाह की तस्वीरें सांझा की थीं। जिसके बाद अब उन्होंने ऑनलाइन उत्पीड़न को लेकर पुणे पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है। यह भी पढ़े: नुसरत जहां अपने दुर्गा अवतार को लेकर हुईं ट्रोल, यूजर्स दे रहे जान से मारने की धमकी

यह है पूरा मामला

लड़की का नाम जारा फारूकी है। उन्होंने अपने ट्विटर पर अपनी शादी की तस्वीरें पोस्ट की और लिखा, “यह उनके लिए, जिन्होंने तनिष्क के बहिष्कार की बात की और जिन्होंने अलग-अलग धर्म को लेकर सवाल उठाए। मेरा पहला नाम जारा फारूकी है और 2016 मेरी शादी निखिल परवाल से हुई है और ये हमारी शादी की तस्वीरें हैं।”

साइबर सेल में दर्ज हुआ मामला

ज़ारा ने कहा कि वह तनिष्क विज्ञापन द्वारा भेजे गए सामाजिक संदेश का समर्थन करती है। हालांकि, इस मामले के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बड़े पैमाने पर गालियां और धमकियां दी गईं, जिसके बाद वह साइबर सेल में एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस के पास पहुंचीं।

उत्पीड़न के बारे में बात करते हुए, ज़ारा ने कहा कि ‘मेरे ट्विटर पर करीब 40,000 संदेश हैं, जिसमें उनकी शादी की तस्वीरों पर गालियाँ दी जा रही हैं। जो कि यह भी दर्शाता है कि देश में एक गंभीर बेरोजगारी की समस्या है।’ उन्होंने आगे कहा कि यह ट्रोल उनके परिवार तक पहुंचने और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। यह भी पढ़े: पत्नी की पिटाई करते हुए मध्यप्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का वीडियो वायरल

वह बतातीं हैं कि, ट्रोलर्स ने उनका पता और फोन नंबर भी लीक करने की कोशिश की है। जिसके बाद ज़ारा ने पुणे में साइबर सेल को एक आवेदन देकर मामला दर्ज किया है। उन्होंने उन सभी ट्विटर अकाउंट और फेसबुक अकाउंट की आईडी दी हैं, जो उन्हें और उसके परिवार के सदस्यों को धमका रहे हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *