आईआईटी दिल्ली ने निकाली डाॅग हैंडलर्स की वेकैंसी, सैलरी सुन कर उड़ जाएंगे होश, जानिए योग्यता

आईआईटी दिल्ली ने निकाली डाॅग हैंडलर्स की वेकैंसी, सैलरी सुन कर उड़ जाएंगे होश (Image Credit: Jansatta)

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में नौकरी का संकट बरकरार है। इस बीच दिल्‍ली स्थित इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT Delhi) ने नौकरी के लिए विज्ञापन निकाला है। इतना ही नहीं विज्ञापन सामने आते ही वायरल भी हो गया। दरअसल इसके वायरल होने के पीछे वजह इसकी पोस्‍ट, सैलरी और अपेक्षित योग्‍यताएं हैं। अब इस विज्ञापन को लेकर लोग सोशल मीडिया पर जमकर मजे ले रहे हैं।

दरअसल, आईआईटी दिल्ली ने हाल ही में एक विज्ञापन निकाला है। इस विज्ञापन में परिसर में कुत्‍ता संभालने वाले (डॉग हैंडलर) के लिए नौकरी की वैकेंसी निकाली गई है। आईआईटी की ओर से निकाले गए इस विज्ञापन में बताया गया है कि डॉग हैंडलर की यह जॉब सेक्‍योरिटी ऑफिस के अंतर्गत है। यह जॉब कॉन्‍ट्रैक्‍ट आधारित होगी, लेकिन इस सब के बीच विज्ञापन ने सबका ध्‍यान सैलरी और योग्‍यताओं ने खींचा।

विज्ञापन में लिखा गया है कि डॉग हैंडलर को प्रति माह 45 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा। वहीं बात करें तो दिल्‍ली पुलिस की तो इसी नौकरी के लिए 20000 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं। इसका तात्पर्य हुआ कि आईआईटी दिल्‍ली दोगुना वेतन दे रही है।

इसके साथ विज्ञापन में पढ़ाई संबंधी योग्‍यताओं और उम्र में कहा गया है कि अभ्‍यर्थी का बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक या इसके समकक्ष कोई कोर्स किया होना अनिवार्य है। और इस नौकरी के लिए उम्र सीमा 21 से 30 बर्ष तय की गई है।
इनके साथ ही डॉग हैंडलर के पास कुत्‍ते को डॉक्‍टर के क्‍लीनिक ले जाने और लाने के लिए कार होना भी जरूरी है।

संस्थान के डायरेक्टर ने दी प्रतिक्रिया:

सोशल मीडिया पर यह विज्ञापन वायरल हुआ तो जबरदस्त मज़ाक उड़ाते हुए तंज कसे, जिसके बाद संस्थान के डायरेक्टर वी रामगोपाल राॅव ने स्वयं ट्वीट कर इस पूरे मामले पर सफाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, “यह एक गलती थी। मैंने जांच की। अगर आप जॉब के डिस्क्रिप्शन को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि उन्हें इस जॉब के लिए वैचेलर इन विटनरी साइंस डिग्री धारकों की तलाश है। गलती से वी. टेक तथा अन्य चीजें दूसरे विज्ञापन से कॉपी होकर वहाँ छप गई हैं। इंसान गलतियां करता है। अब छोड़ देते हैं इसे।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *