कोरोना संक्रमित महिला ने चार बच्चों को एक साथ दिया जन्म, तीन की हालत ठीक जबकि एक वेंटिलेटर पर

गोरखपुर में कोरोना संक्रमित महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म – पत्रकार काका
कोरोना संक्रमित महिला ने चार बच्चों को एक साथ दिया जन्म, तीन की हालत ठीक जबकि एक वेंटिलेटर पर (image credit-

एक ओर जहां दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है, तो वहीं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक अच्छी खबर सामने आई है। जहां एक कोरोना संक्रमित महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। फिलहाल महिला और 3 नवजात की हालत ठीक है, वहीं एक शिशु वेंटिलेटर पर है।

दरअसल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित एक 26 वर्षीय महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। जिले में यह खबर चर्चा का विषय बनी हुई है। महिला और तीन नवजात की हालत ठीक है। जबकि एक शिशु वेंटिलेटर पर है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि, ”देवरिया के गौरी बाजार की रहने वाली प्रसूता मंगलवार देर रात 11.30 बजे के करीब बीआरडी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए आई। महिला की हालत को देखकर ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर ने प्रसव कराना बेहद जरूरी समझा।”

वह आगे कहते हैं कि, ”इसके बाद डॉक्टरों ने एंटीजन किट से कोरोना की जांच की तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तत्काल प्रसूता को पीएमएसएसवाई चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया। इसके बाद आधुनिक मॉड्यूलर ओटी में गायनी और एनेस्थीसिया के डॉक्टरों की टीम ने सिजेरियन प्रसव कराया। जिसके दौरान महिला ने एक साथ चार शिशुओं के जन्म दिया। जिसके बाद तत्काल बाल रोग विभाग की टीम को बुलाया गया और नवजातों के सेहत की जांच कराई गई।”

इसके साथ ही, डॉक्टरों ने एहतियात के तौर पर कोरोना जांच के लिए नवजातों का नमूना माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेजा है। सफल ऑपरेशन में गायनी, एनेस्थीसिया और बालरोग विभाग के डॉक्टरों का विशेष योगदान रहा है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply