भारतीय जवानों को लेकर चीनी सैनिकों में घबराहट, रोते हुए हुआ वीडियो वायरल

भारत-चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से चल रहे सीमा विवाद के चलते हालात काफी तनावपूर्ण हैं। दोनों देशों की सेनाओं ने एलएसी पर बड़ी संख्या में अपने सैनिकों की तैनाती कर रखी है। चीनी सैनिकों के बीच भारतीय जवानों को लेकर काफी घबराहट है। ऐसे में चीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल, लद्दाख में जारी तनाव के बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने से रो रहे हैं।

इस वीडियो को पहले चीनी सोशल मीडिया वी चैट पर पोस्ट किया गया था लेकिन बेइज्जती होने के डर से चीनी प्रशासन ने इसे डीलिट कर दिया था। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस वीडियो को फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया था। सेना में भर्ती इन नये जवानों को यहां से ट्र्र्रेनिंग के बाद भारत से लगी सीमा पर पोस्टिंग के लिए भेजा जा रहा था।

इन जवानों को पहले हुबेई प्रांत के एक मिलिट्री कैंप जाना था। वहां से इनकी पोस्टिंग भारतीय सीमा पर होनी थी। इस वीडियो को पहली बार फूयांग सिटी वीकली के वीचैट पेज पर पोस्ट किया गया था। लेकिन, बाद में जल्दी ही इसे हटा दिया गया।

फूयांग सिटी वीकली के पोस्ट में चीन के अनहुई प्रांत के फूयांग सिटी में स्थित यिंगझोउ जिले के रहने वाले इन 10 रंगरूटों को दिखाया गया था। ये वही रंगरूट थे जो इस वीडियो में रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहे चीनी सेना के रंगरूट अभी कॉलेज स्टूडेंट हैं। इनकी टीम में से पांच जवान तिब्बत में सेवा करने के लिए स्वेच्छा से स्वंयसेवक भी रह चुके हैं।

वीडियो में चीनी सैनिक लड़खड़ाती आवाज में चीनी सेना पीएलए का गीत ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी गाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान रोने के कारण उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *