कुत्ते को उठाकर पानी में फेंकने वाला युवक गिरफ्तार, बोला- खेल-खेल में हुई गलती

कुत्ते को उठाकर पानी में फेंकने वाला युवक गिरफ्तार, बोला- खेल-खेल में हुई गलती
कुत्ते को उठाकर पानी में फेंकने वाला युवक गिरफ्तार, बोला- खेल-खेल में हुई गलती (Image Credit: The Indian express)

व्यक्ति अपनी मानवता के लिए पहचाना जाता है। लेकिन क्या हो जब व्यक्ति में मानवता बचे ही नहीं? दरअसल,रविवार को एक दिल दहला देने वाला और मानवता का मजाक बना देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में एक युवक झील में कुत्ते को फेंकता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके बाद वह मुस्कुरा कर वहां से चला गया। यह भी पढ़ें: किसी भिखारी ने खरीदा मुंबई में फ्लैट, तो किसी बैंक खाते में हैं करोड़ों रुपए, जानिए ऐसे ही भारत के सात अमीर भिखारियों के बारे में

यह है पूरा मामला

दरअसल, सलमान खान नाम का एक युवक भोपाल वन बिहार स्थित श्यामला झील के पुल से कई फीट नीचे एक‌ आवारा कुत्ते को फेंकता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ पशु प्रेमियों ने की शिकायत की। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

क्लिप में पहले आदमी कुत्ते को थपथपाता है, फिर वह धीरे-धीरे बेजुबान जानवर को उठाता है और उसे पानी में फेंक देता है। कुत्ते को पानी से टकराते साफ देखा जा सकता है। पशु जीवित है या मृत यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। कुत्ते को पानी में फेंकने के बाद वह कैमरे में मुस्कुराते हुए भी दिखा।

इसके साथ ही वीडियो को सोशल मीडिया एप्लीकेशन स्नैक वीडियो से एक भारतीय रैप गीत के साथ साझा किया गया था। वहीं, वीडियो साझा करने वालों में से कुछ ने दावा किया कि इसे झील के किनारे वन विहार के पास बोट क्लब रोड पर शूट किया गया था, जिसे बाड़ा तालाब भी कहा जाता है। यह भी पढ़ें: फर्जी चेक बनाकर राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से उड़ाए लाखों रूपए, पुलिस में शिकायत दर्ज

आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

कुत्ते को पानी में फेंकने वाला आरोपी मोहम्मद सलमान गिरफ्तार हो गया है। थाने पहुंचते ही सलमान ने कान पकड़कर बोला मुझसे खेल-खेल में गलती हो गई। माफ कर दीजिए। इसके आगे उसने कहा कि उसने यह वीडियो 10 सितंबर की रात को अपने दोस्तों के साथ बनाया था। श्यामला हिल्स थाना प्रभारी तरुण भाटी ने बताया कि “आरोपी सलमान काजी कैंप में रहता है और फोटोग्राफी का काम करता है। उसके खिलाफ धारा 429 भादवि और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।” इसके साथ ही पुलिस उन आरोपियों की तलाश कर रही है जो लापता हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply