असलम खान रामयाण में अपने कई किरदारों के कारण सोशल मीडिया पर छाए

Aslam Khan dominated social media due to his many characters in Ramayana
Image credit: Asianet News Hindi

Read in English

जब से दूरदर्शन पर रामायण फिर से टेलीकास्ट हुई है तब से लगातार सुर्खियों बटोर रही है। रामायण की पहले हफ्ते में रिकार्ड – तोड ब्यूरशिप आई। जिसके कारण इसके सारे कलाकारों ने खूब वाह-वाही बटोरी। इन सबमें रामायण के कलाकार असलम खान अपने किरदारों से लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं। उन्होंने रामायण में कई पात्रों में अभिनय किया है। जिसके कारण उन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है और सोशल मीडिया पर उनके पात्रों के ऊपर लगातार मीम बनाए जा रहें हैं और उन्हें खूब शेयर भी किया जा रहा है।

अभी तक किन पात्रों में नजर आए हैं असलम खान

टीवी पर जैसै ही रामयाण शुरू होती है तब से दर्शक असलम खान को धारावाहिक में उनके किरदार में ढूंढना शुरू कर देते हैं। सबसे पहले रामायण में उन्होंने मरीचि मुनि का किरदार निभाया था। जिसके बाद उन्होंने वानर सेना, समुद्र देव, सेनापति और कई अन्य किरदार भी निभाएं है। जिसके कारण वें दर्शकों में काफी लोकप्रिय हुए हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी तारीफ भी की है तो कईयों ने उनकी तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज के एल राहुल से की है। यूजर्स ने कहा अगर रामायण भारतीय टीम है तो असलम खान उस टीम के के एल राहुल है। उन्हें कोई भी किरदार दे दो वें उन्हें बखूबी निभाते हैं।

रामयाण के आलावा कई अन्य धारावाहिकों में काम किया लेकिन आज तक नहीं मिली कोई फिल्म

असलम का जन्म 1961 में मई मे झांसी में हुआ था। असलम को उनके एक दोस्त ने निजी क्षेत्र में नौकरी करने के दौरान, उसे एक दोस्त द्वारा एक स्टेज शो देखने के लिए ले जाया गया। दोस्त के माध्यम से, उन्हें अभिनय की दुनिया से परिचित कराया गया। उन्होंने उस समय विक्रम और वेताल शो में पहली बार अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने रामायण में कई किरदार निभाए। रामायण के आलावा उन्होंने कई शो में भी काम किया है, लेकिन यह रामायण में उनकी भूमिकाओं के कारण था जिसने उन्हें सबसे प्रमुख स्थान दिया। उन्होंने कृष्ण में भी कुछ भूमिकाएँ निभाईं। लेकिन दुर्भाग्य से, उन्हें कभी किसी फिल्म में काम करने का अवसर नहीं मिला। उन्होंने 2002 में अभिनय उद्योग छोड़ दिया। वह झांसी में रहते हैं, लेकिन वर्तमान में मुंबई में बंद के कारण फंस गए हैं। वह अब एक मार्केटिंग कंपनी में काम करता है और उसका एक बेटा और एक बेटी है, जो बड़े हो चुके हैं।

हाल ही में जब उनसे सोशल मीडिया पर चल रही उनकी चर्चा के बारें में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा “उस समय कोई सोशल मीडिया नहीं था। तब सोशल मीडिया था, तो उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली अधिक प्रमुख भूमिकाएँ प्राप्त करना शुरू कर देता। वह अब बहुत खुश महसूस कर रहे हैं कि उनके काम को स्वीकार किया जा रहा।”

Public Reactions


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply