वीसी से सुनवाई के दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते दिखे वरिष्ठ वकील राजीव धवन, कपिल सिब्बल बोले, "उम्र को देखते हुए छोड़ दें धूम्रपान"

वीसी से सुनवाई के दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते दिखे वरिष्ठ वकील राजीव धवन, कपिल सिब्बल बोले, “उम्र को देखते हुए छोड़ दें धूम्रपान” (साभार: दैनिक भास्कर)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक वरिष्ठ वकील वीडियो कांफ्रेसिंग पर सुनवाई के दौरान हुक्का गुड़गुड़ाते नजर आ रहे हैं। वरिष्ठ वकील राजीव धवन सुनवाई के दौरान कागज के पन्ने के पीछे छुपकर हुक्का पी रहे हैं।

दरअसल, बुधवार को राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा एक याचिका पर सुनवाई के दौरान यह घटना कैमरे में कैद हो गई। इस केस की सुनवाई में धवन छह बसपा विधायकों का पक्ष रख रहे हैं, जिनके कांग्रेस के विलय को बसपा और एक भाजपा विधायक ने चुनौती दी है। इस वीडियो में हुक्का का नोजल कुछ सेकंड्स के लिए दिखाई देता है। वीडियो के एक फ्रेम में तो स्क्रीन पर धुआं भी छा जाता है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर की जा रही है, जिसमें वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल धवन को उम्र को ध्यान में रखते हुए धूम्रपान छोड़ देने की सलाह भी देते हैं। जिस पर धवन जवाब देते हैं कि, “कोशिश करूंगा!” इसके बाद धवन ने उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि चूंकि आई तरह की सुनवाई भविष्य में भी जारी रहेगी, इसलिए वे इसे अपनाने की कोशिश करेंगे।

ऐसे ही एक वाक्य अप्रैल महीने में सुनवाई के दौरान भी सामने आया था। जहां, राजस्थान हाईकोर्ट में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान एक वकील बनियान में ही पेश हो गए थे, जिसके बाद जज ने उन्हें समझाइश भी दी थी।

Leave a Reply