Xiaomi भारत में 17 फरवरी को इस नए प्रोडक्ट को कर सकती है लॉन्च

काफी समय से चर्चा है कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने नए ​डिवाइसेज पर काम कर रही है। अब इसी सिलसिले में एक नई खबर सामने आई है।अभी तक कंपनी अपने प्रोडक्ट सिर्फ चीन भी लांच करती थी लेकिन भारत बढते उपभोक्ताओं को मद्देनजर रखते हुए कंपनी ने भारत में भी प्रोडक्ट लांच करना शुरू कर दिया है। अब खबर है कि वह 17 को भारत में किसी नए बडे प्रोडक्ट की अधिकारिक घोषणा कर सकती है।

कंपनी ने ट्विटर पर एक छोटा वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कंपनी द्वारा 17 फरवरी को भारत में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च किए जाने की पुष्टी की गई है। इस ट्वीट में म्युज़िक से संबंधित एक वाक्य लिखा हुआ है, जिससे यह साफ पता चलता है कि कंपनी अपना कोई ऑडियो डिवाइस लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

वीडियो के आखिर में लिखे शब्दों के पीछे एक गोलाकार परछाई को देखा जाए तो ऐसा हो सकता है कि यह प्रोडक्ट एक पोर्टेबल स्पीकर हो। अगर ये होता है तो पहली बार कपंनी भारत में भारत में अपना आडियो संबधित प्रोडक्ट लांच करेगी।

MI आउटडोर स्पीकर की चीन में कीमत CNY 199 (लगभग 2,000 रुपये) है और यदि यह भारत में लॉन्च होगा तो संभवत इसी कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है। यह स्पीकर धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IPX55 रेटिंग के साथ आती है और एक चार्ज में लगभग 8 घंटे का बैटरी बैकअप दे सकता है। इसमें 2,600 एमएएच क्षमता की बैटरी शामिल है। इसे चीन में पिछले साल सितंबर में लांच किया गया था। इसके पहले भारत में कंपनी ने MI 2 बेसिक ब्लूटूथ स्पीकर जिसे 2017 में भारत में लांच किया गया था।

कंपनी के भारत में मोबाइल फोन के आलावा अन्य आडियो स्पीकर जिनमें 4,999 रुपये कीमत का Mi साउंडबार और 1,599 रुपये कीमत का मी नेकबैंड ब्लूटूथ इयरफ़ोन शामिल हैं। भारत में कई शाओमी फैन्स कंपनी से Mi AirDots Pro 2 वायरलेस इयरफ़ोन लॉन्च करने की गुहार भी लगा रहे हैं।अगर यह प्रोडक्ट लांच होता है तो वह सीधे रियल मी बड्स एयर को टक्कर देगा।


यह भी पढ़े: भारत में पहली बार YouTube पर कोलकाता हाईकोर्ट से होगा कार्यवाही का लाईव प्रसारण

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply