प्रधानमंत्री ने जन्मदिन के उपलक्ष्य में जनता से मांगें ये प्रमुख उपहार


प्रधानमंत्री ने जन्मदिन के उपलक्ष्य में जनता से मांगें ये प्रमुख उपहार (image credit- Bhaskar)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपना 70वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्हें देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्से से ढ़ेरों शुभकामनाएं मिलीं। राजनीति, खेल, कला, फिल्म, साहित्य, विज्ञान, समाज सेवा समेत तमाम क्षेत्रों के लोगों ने पीएम मोदी की स्वस्थ और लंबे जीवन की कामना की। कई विदेशी राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम मोदी को फोन कर जन्मदिन की बधाईयां भी दी।

देर रात पीएम मोदी ने सभी बधाई देने वालों को धन्यवाद कहा और आखिर में अपनी बर्थडे विश भी बता दी।

पीएम मोदी ने देर रात 12.38 बजे ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “पूरे भारत से, दुनिया भर से लोगों ने अपनी तरह-तरह की शुभकामनाएं दीं। मैं हर उस व्यक्ति का आभारी हूं, जिसने मुझे शुभकामनाएं दीं। इन शुभकामनाओं से मुझे अपने नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में सेवा और काम करने की शक्ति मिलती है।”

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने एक और ट्वीट किया और कहा कि “बहुतों ने पूछा कि मुझे मेरे जन्मदिन पर क्या चाहिए। इसलिए मैं अपनी विश लिस्ट बता रहा हूं। मुझे चाहिए कि आप मास्क पहनना जारी रखें और इसे कायदे से पहनें। सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करें। दो गज की दूरी का हमेशा ध्यान रखें। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। अपनी इम्यूनिटी बढ़ाएं और इस ग्रह को स्वस्थ बनाएं।”

देश में अब तक कोरोना का हाल

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताज़ा आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस के माले 52,19,211 पार कर चुके हैं और 84,434 हजार से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक्टिव केसों की संख्या 11,05,513 है और 41,12,551 लोग ठीक हो चुके हैं। 


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply