कश्मीरी युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए हम किसी भी हद तक जाएंगे‌- महबूबा मुफ्ती

Mehbooba Mufti betrayed nation wearing nationalist mask, should be tried  for treason: J&K BJP leader
कश्मीरी युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए मह किसी भी हद तक जाएंगे‌- महबूबा मुफ्ती (Image Credit: DNA India)

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरियों पर कानून थोपे जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘कश्मीरी युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए हम किसी भी हद तक जाएंगे‌। दरअसल, पीडीएफपी अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि, वह जम्मू-कश्मीर के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए पूर्ववर्ती राज्य के विशेष अभियान की निगरानी के वास्ते किसी भी हद तक संघर्ष करेंगी।

उन्होंने कहा कि, ” हमने अपना जीवन जिया, अब हम युवाओं और उनके बच्चों के बारे में सोचना होगा। हमारे युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए हम किसी भी हद तक जा सकते हैं। ”

युवाओं के लिए किसी भी हद तक संघर्ष करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अतीत में उनकी पार्टी ने पुलिस कार्यबल की कथित ज्यादतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और आतंकवादियों का आत्मसमर्पण किया था, लेकिन अब पार्टी जम्मू-कश्मीर के विशेष अभियान की प्रतिक्रिया पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में युवा भी उनके साथ हैं और उनका समर्थन उनके पास है। महबूबा ने कहा, ” मुफ्ती मोहम्मद सईद का यह सपना था कि जम्मू-कश्मीर, भारत और उसके पड़ोसियों के बीच एक पुल होना चाहिए। केंद्र को अंतत: इस सिद्धांत का अनुसरण करना होगा। ”

हर फ्रंट पर केंद्र सरकार नाकामयाब

प्रेस से बातचीत में महबूबा मुफ्ती ने कहा था, ‘हम आर्थिक तौर पर बांग्लादेश से भी पिछड़ चुके हैं। चाहे वह रोजगार का मुद्दा हो या कुछ और, हर फ्रंट पर यह सरकार नाकामयाब है।

उन्होंने कहा कि, इस सरकार के पास कोई ऐसा काम नहीं है जिसे दिखाकर वो वोट मांग सके। ये लोग कहते हैं कि अब जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदी जा सकेगी। फिर कहते हैं कि फ्री वैक्सीन बांटेंगे। आज पीएम मोदी को वोट के लिए आर्टिकल 370 पर बात करने की जरूरत पड़ती है।’

गौरतलब है कि, करीब 14 महीने की हिरासत के बाद छूटीं महबूबा मुफ्ती के एक बयान को लेकर हाल में बड़ा विवाद हो गया था। कुछ दिनों पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने हाथ में जम्मू-कश्मीर का झंडा दिखाते हुए कहा था- ‘मेरा झंडा ये है। जब ये झंडा वापस आएगा तब हम तिरंगा भी फहराएंगे।


Like Soochna on


Follow Soochna on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *