पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में इंजीनियर निलंबित, फेसबुक पर खुद को बताया था चकिया विस का भावी विधायक

Modi skips Eid in the line-up of Indian festivals. Act of omission or  commission?
पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में इंजीनियर निलंबित, फेसबुक पर खुद को बताया था चकिया विस का भावी विधायक (image credit- The print)

वाराणसी से सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने और सरकार की नीतियों की आलोचना करने के मामले में प्रवीण कुमार को निलंबित किया गया हैं। दरअसल, सिंचाई विभाग के नलकूप खण्ड-प्रथम के अवर अभियंता (यांत्रिक) प्रवीण कुमार को निलंबित किया गया है, और इस मामले की पुष्टि डीएम कौशलराज शर्मा ने की है।

जनसत्ता से मिली जानकारी के अनुसार, प्रवीण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने स्वयं को भावी विधायक के रूप में दर्शाया और वह बिना सूचना के अपनी ड्यूटी से गायब हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर प्रधानमंत्री के विरुद्ध अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अमर्यादित टिप्पणी की और सपा के साथ फोटो भी शेयर की है।

प्रवीण कुमार ने फेसबुक पर चकिया विधानसभा के भावी विधायक के रूप में फोटो शेयर करते हुए प्रदेश तथा केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। इतना ही नहीं बीते 26 अगस्त से बिना सूचना व अवकाश के वह अपनी ड्यूटी से भी अनुपस्थित है। इसके चलते विभागीय मुख्य अभियंता और जिलाधिकारी ने निलंबन की संस्तुति की थी।

जिसके आधार पर प्रमुख अभियंता (यांत्रिक) देवेन्द्र अग्रवाल ने शनिवार को उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही प्रवीण कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति करते हुए निलंबन की अवधि में उन्हें मेरठ कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

वहीं, विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इसके पहले भी प्रवीण के खिलाफ सिगरा थाने में एक ठेकेदार से मारपीट का मामला पहुंचा था। खुफिया विभाग इस प्रकरण की जांच कर अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी थी। जिसके आधार पर कार्रवाई हुई है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply