बेरोजगारों का गाना देखकर आया रोना, युवाओं के भीतर का विपक्ष हो चुका खत्म: रवीश कुमार

GDPunemployment social media viral video jobs ravish kumar
बेरोजगारों का गाना देखकर आया रोना, युवाओं के भीतर का विपक्ष हो चुका खत्म: रवीश कुमार (Image Credit: Jansatta)

देश में घटती जीडीपी और बेरोजगारी को लेकर युवा लगातार सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठा रहे हैं, लेकिन पिछले कई समय से उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं मिला। जिसके बाद अब मशहूर पत्रकार रवीश कुमार अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डालाकर बेरोजगारों के समर्थन में आए हैं।

हालांकि यह कोई पहली बार नहीं कि पत्रकार रवीश कुमार ने देश में बढ़ रही बेरोजगारी का मुद्दा उठाया हो। इससे पहले भी वह इस मुद्दे को लेकर कई बार भाजपा की सरकार को घेर चुके है।

पिछले दिनों जब बड़ी संख्या में छात्रों और बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ बेरोजगारी को लेकर रात 9 बजे 9 मिनट कैंपेन चलाया, जिसमें लोगों से 9 मिनट के लिए अपने घरों की लाइट बंद करने की अपील की गई। ट्विटर पर हजारों लोगों और युवाओं ने इस कैंपेन का समर्थन किया और काफी देर तक यह टॉप ट्रेंडिंग में भी रहा।

https://www.facebook.com/watch/?v=656176965014487&extid=SJnwEFhm2IlBwfss

एक बार फिर रवीश कुमार ने अप्रत्यक्ष रूप से सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल, रवीश कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डाला है, जिसके साथ उन्होंने एक गाने का वीडियो भी शेयर किया है। दरअसल यह गाना देश के बेरोजगारों के हालात पर लिखा गया है।

बेरोजगारों का गाना देखकर आया रोना

गाने को शेयर करते हुए रवीश कुमार ने लिखा कि, “बेरोजगारों का गाना देखकर रोना आ गया।” पोस्ट में रवीश कुमार लिखते हैं कि यह गाना सुनकर मन उदास हो गया। परीक्षाओं के इंतजार का दुख अब बेरोजगारों के मनोरंजन का साधन बन गया है। मगधी ब्वायज द्वारा गाया गया गाना बिहार सरकार में बेरोजगारी और प्रतियोगी परीक्षाओं के रिजल्ट के इंतजार पर आधारित है।

इतना ही नहीं रवीश कुमार ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि युवाओं की राजनैतिक चेतना समाप्त हो चुकी है और बेरोजगारी ने उन्हें दयनीय बना दिया है। यही वजह है कि वह अपनी समस्या भी आरती के रूप में बता रहे हैं। रवीश ने लिखा कि युवाओं के भीतर का विपक्ष खत्म हो चुका है। इस गाने को सोशल मीडिया पर जमकर पसंद किया जा रहा है। अब-तक इस गीत को 39 हजार से ज्यादा लाइक और 11 हजार से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply