महिला क्रिकेटर रजिया अहमद की भूस्खलन में मौत, टीम साथियों ने व्यक्त किया शोक

National-level woman cricketer killed, 3 missing as landslide buries  several homes in Meghalaya - India News
महिला क्रिकेटर रजिया अहमद की भूस्खलन में मौत, टीम साथियों ने व्यक्त किया शोक (image credit- India today)

एक तरफ देश में कोरोना वाइरस के चलते विभिन्न राज्य सकते की हालत में हैं, तो वहीं दूसरी ओर घनी बारिश, आंधी, बाढ़ और भूस्खलन से कई राज्यों में लोगों की मौत हो रहीं हैं।

दरअसल, मेघालय के पूर्वी खासी पर्वतीय जिले में भारी बारिश के चलते, हुए भूस्खलन में कई घर मलबे में दब गए। जिसमें महिला क्रिकेटर रजिया अहमद की मौत हो गई है। इसके साथ ही पांच अन्य लोग लापता हैं।

यह है पूरा मामला

अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि, सुबह करीब छह बजे जिले के मावनेई इलाके में घटना घटित हुई। जिसमें मेघालय के लिए राष्ट्रीय स्तर के कई क्रिकेट टूर्नामेंट खेल चुकीं 30 साल की रजिया मलबे में दब गयीं थीं, जिनके शव को अब मलवे से बाहर निकाल लिया गया है।

मावनेई इलाके के सरपंच ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘रजिया अहमद का शव मलबे से निकाल लिया गया है। इसके इतर पांच अन्य लोग अब भी लापता हैं। इतना ही नहीं पुलिस और होमगार्ड की टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है।’

साथियों ने किया शोक व्यक्त

मेघालय क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव गिडिओन खारकोंगोर ने कहा कि, ”रजिया 2011-12 से राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। रजिया ने पिछले साल बीसीसीआई द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में मेघालय की ओर से भाग लिया था, उनको विनम्र श्रद्धांजलि।”

इसके साथ ही रजिया की टीम की साथियों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। महिला क्रिकेटर काकोली चक्रवर्ती ने कहा, ”रजिया की याद आएगी। हम उनकी आत्मा की शांति की लिए प्रार्थना करेंगे।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *