'जनता कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर भरना होगा जुर्माना' आइये जानते हैं क्या वास्तव में सच है ये न्यूज?

दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि 22 मार्च रविवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित ‘जनता कर्फ्यू ’का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। डीसीपी साउथ दिल्ली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया,“ हमने इस फर्जीवाड़े को स्पॉट किया है। हमने 22 मार्च को जुर्माना लगाने के बारे में ऐसी कोई सलाह जारी नहीं की है। कृपया अपने परिवार और दोस्तों को बताएं कि यह फेक न्यूज़ है।”

इतना ही नहीं साऊथ दिल्ली के डीसीपी ने ट्विटर के माध्यम से लोगो से 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ को सफल बनाने का आग्रह भी किया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था ये सन्देश

दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर एक नोटिस जारी किए जाने के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि 22 मार्च, 2020 को, जो बिना किसी बड़ी वजह के राष्ट्रीय राजधानी में घूम रहे हैं, दुकानें खोल रहे हैं या जो शहर के बाहर जाने की कोशिश कर रहे हैं , उन पर 11,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा क्योंकि बाहर घूमने से वायरस के प्रसार के अलावा और कुछ नहीं होगा। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसे फर्जी नोटिस बताया है।

आपको बता दे कि पीएम मोदी ने गुरुवार को देशभर में रविवार को कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। यह भारत में बढ़ते कोरोनावायरस खतरे का मुकाबला करने के लिए एक पहल के रूप में किया गया है। रविवार को सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक, प्रधान मंत्री ने पूरे देश को घर के अंदर रहने के लिए कहा।

क्या कहतीं हैं रिपोर्ट्स?

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा है कि अब देश में कोरोनोवायरस के सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 283 है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *