SAP इंडिया के दो कर्मचारी H1N1 पॉजिटिव, कंपनी ने बंद किए बेंगलुरु, गुरुग्राम और मुंबई के ऑफिस

जब से कोरोनावायरस आया है तब से ही इस बीमारी का लोंगों के बीच काफी खौफ हो गया है। चीन से शुरू हो कर ये भारत में भी फैल चुका है।

भारत में भी इसके कई मरीजों की शिकायत मिली हैं। यह और ज्यादा न फैलें और महामारी का रुप धारण न कर लें इसलिए सभी से सावधानी बरतना शुरू कर दिया है। सॉफ्टवेयर समाधान प्रमुख एसएपी इंडिया ने गुरुवार को देश के अपने सभी कार्यालयों को स्वाइन फ्लू के लिए स्वाइन फ्लू (एच 1 एन 1) के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद बंद कर दिया।

H1N1 वायरस के कारण होने वाले स्वाइन फ्लू के लक्षण किसी भी मौसमी फ्लू की तरह होते हैं और इसमें बुखार, खांसी, नाक बहना, गले में खराश, शरीर में दर्द, ठंड लगना और थकान शामिल है।

Image result for H1N1 द्वारा 2 कर्मचारियों को हिट करने के बाद, Amid Coronavirus, SAP Shuts India Offices
Image credit: Hindustan Times

इसके पहले भी कंपनी ने कड़े कदम उठाते हुए बेंगलुरु, गुरुग्राम और मुंबई में एसएपी इंडिया के कार्यालय अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए थे और सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया था जब तक कार्यालय परिसर को साफ नहीं कर दिया जाता ताकि ऑफिस का कोई भी कर्मचारी स्वाईन फ्लू और कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी का शिकार न बन सके।

इस संबंध में कंपनी ने आईएएनएस के साथ साझा बयान में कहा, “बेंगलुरु (आरएमजेड इकोवर्ल्ड कार्यालय) में स्थित दो एसएपी इंडिया कर्मचारियों ने एच 1 एन 1 वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। विस्तृत संपर्क यह बताता है कि संक्रमित सहकर्मी संपर्क में आ सकते हैं।

हमारे कर्मचारियों और उनके परिवारों का स्वास्थ्य बेहद प्राथमिकता का है, एहतियात के तौर पर, बेंगलुरु, गुरुग्राम और मुंबई के सभी एसएपी इंडिया कार्यालयों को व्यापक स्वच्छता के लिए बंद कर दिया गया है, और इन स्थानों में स्थित सभी एसएपी कर्मचारियों को काम करने के लिए कहा गया है। आगे की सूचना तक घर से, “कंपनी ने विस्तार से बताया।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply