दुबई की यह भारतीय टीन एजर बनी YouTube Sensational, गाने पर 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज

जब से इंटरनेट का उपयोग करने वाले यूजर्स की संख्या बड़ी है तब से सोशल मीडिया के यूजर्स में भी काफी बढोत्तरी देखने को मिली है। सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोग रातों-रात सुपरस्टार बने और उनकी जिंदगी बदली हैं। जिनमें रानू मंडल, डब्बू अंकल और यू-ट्यूब के कई ऐसे सितारे है जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर खूब नाम कमाया है। अब इन्हीं बड़े नामों मे एक और नाम शामिल होने जा रहा है। उनका नाम श्रीनि संजय है।

दुबई: श्रिनि संजय दिल्ली की रहने वाली है और फिलहाल दुबई में रहती है। इन्होंने अपने सिंगिग टैलेंट के दम पर खूब वाह-वाही बटोरी है। इनके खुद के व्दारा लिखा गाना ” चलते-चलते ” जो छ: महीने पहले यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया था। उस गाने ने हाल ही में 1 मिलियन व्यूस पूरे किए।

इनके आलावा वें अब तक 51 कवर साॅन्गा और 2 खुद के गाने भी रिकार्ड कर चुकी है। यह हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी और अपनी मातृभाषा में भी गाती हैं। इनके यू-ट्यूब चैनल पर अब तक 3 मिलियन सब्सक्रियबर है। जो 15 नंबवर 2017 को लांच किया गया था।

श्रीनि ने अपना पहला परफार्मेंस गुरुव्दारा में किया था जहां उन्हें लोगों ने उनकी आवाज के लिए उन्हें काफी शाबासी दी थी। श्रिनि ने इंटरव्यू के दौरान कहा ”मेरी मां ने मुझे बताया है कि एक बच्चे के रूप में, मैं दो चीजों के लिए तरसती थी-भोजन और संगीत। इसलिए, वास्तव में संगीत मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है,”

Credit: YouTube

अभी श्रिनि दुबई के दिल्ली प्राइवेट स्कूल के 11 क्लास में है। श्रिनि ने सिंगिग सीखने के लिए मोनिक हेब्रार्ड की क्लास ज्वाईन की थी। उनके पाठों ने मुझे मेरे पश्चिमी गायन कौशल और आवाज़ के संयोजनों में मदद की। मेरी दादी ने मुझे यू-ट्यूब पर जाने के लिए प्रेरित किया। श्रिनि की तारीफ ए आर रहमान जैसै सिंगर भी कर चुके हैं। वें शोज करने चाहती है जिससे वें ज्यादा दर्शको के साथ जुड सके और प्लैबैक सिंगिग में अपना करियर बनाना चाहती है।


यह भी पढ़े:

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply