WHO ने पुष्टि की है कि कोरोना वायरस की मृत्यु दर 3.4% है जो पहले के अनुमान से अधिक है

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि COVID-19 की मृत्यु दर वैश्विक स्तर पर 3.4% है, जो पिछले अनुमानों से अधिक है।
वैश्विक रूप से कुल कोरोनोवायरस के मामले 93,000 से ऊपर हैं। इतना ही नहीं कोरोना वायरस का संक्रमण यूरोप में बहुत अधिक बढ़ चूका है। वही चीन ने 38 और मौतों की सूचना दी। दक्षिण कोरिया, ईरान, मलेशिया और भारत में भी मामले बढ़े।

The WHO has confirmed that the corona virus death rate is 3.4%, higher than earlier estimates
Image credit: Business Insider

क्या कहना है Tedros Adhanom Ghebreyesus का?

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक Tedros Adhanom Ghebreyesus ने जिनेवा में एजेंसी के मुख्यालय में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा “विश्व स्तर पर, रिपोर्ट किए गए COVID-19 मामलों में से लगभग 3.4% की मृत्यु हो गई है, मौसमी फ्लू आम तौर पर संक्रमित लोगों के 1% से कम मारता है”

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले सप्ताह कहा था कि COVID-19 की मृत्यु दर अलग-अलग हो सकती है । प्रकोप के शुरुआती समय में, वैज्ञानिकों के अनुसार मृत्यु दर लगभग 2.3% थी।

सोमवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि COVID-19 इन्फ्लूएंजा की तरह है या नही। उन्होंने कहा कि मौसमी फ्लू के बारे में बहुत सारी information’s है, जैसे कि यह कैसे संचरित होता है और कौन से उपचार बीमारी को ठीक करने का काम करते हैं, जबकि कोरोनोवायरस की बात करें तो इसके बारे में प्रॉपर information’s का अभाव है।

टेड्रोस ने बल देकर कहा कि क्योंकि महामारी को नियंत्रित किया जा सकता है। इसलिये विश्व स्वास्थ्य संगठन ने विभन्न देशों से व्यापक रूप से कदम उठाने की अपील की।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply