भारतीय सेना ने जवाबी फायरिंग में 3-4 सैनिकों को मार गिराया; तबाह की 4 चौकियां

Pak army resorts to firing along LoC in Poonch, Indian soldiers ...
Image credit: The Hindu

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना के संक्रमण से लड़ रही है वहीं पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा पर लगातार फायरिंग कि जा रही है। गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कासबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की जा रही थी।

भारतीय सेना की ओर से जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में पाकिस्तानी सेना की तरफ से कि जा रही फायरिंग का मुंह तोड़ जवाब दिया गया। भारतीय सेना द्वारा जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तानी सेना के करीब 4 जवान मारे गए। इससे पहले भी विगत 6 दिनों में से 3 बार पाकिस्तान के तरफ से लगातार सीज़ फायार का उल्लघंन कर फायरिंग की जा चुकी है।

इसका जवाब देते हुए भारतीय सेना के जवानों ने पुंछ के विपरित पाकिस्तान के राइख्चिक्री और नेज़ापिर सेक्टर में 3 पोस्ट तबाह कर दी और 4 जवान भी मार दिए और कुछ पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, पाकिस्तान पर की गई जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना के किसी भी जवान को कोई क्षति नहीं पहुंची।

पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सीमा में फेके गए बम से एक नागरिक के घायल होने और 2 घर भी तबाह होने कि भी खबर है। घायल हुए नागरिक का नाम नासिर अली बताया जा रहा है, जो की कासबा गांव का रहने वाला है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग़ौरतलब है कि शनिवार को जम्मू कश्मीर के हिंडवाडा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स 21वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर सहित 5 जवान शहीद हुए थे। भारतीय सीमा में हो रही आतंकवादी हमलों की घंटनाए रुकने का नाम नहीं ले रहीं है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *