इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने हाथों से अपंग होने के वावजूद ठुड्डी से खेलकर बनाई पहचान, सोशल मीडिया पर सराहा जा रहा वीडियो, जानिए पूरी ख़बर

कितने भी मुश्किल हालात हो, इंसान के अंदर अगर कुछ करने का‌ जज्बा हो तो उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। ऐसे ही पाकिस्तान के मोहब्बत इकराम के जज्बे की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। उन्होंने यह सिद्ध किया है कि, हाथ ना होते हुए भी इंसान चाहे तो कुछ भी कर सकता है।

दरअसल, मोहब्बत इकराम स्नूकर के खिलाड़ी हैं जो कि दोनों हाथों से अपं हैं। इकराम ठुड्डी की मदद से स्नूकर खेलकर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। इन दिनों इकराम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है।

खूब देखा जा रहा है वीडियो

ना सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि दुनिया भर में मोहब्बत इकराम के इस टैलेंट के चर्चे हो रहे हैं। इकराम दुनिया के पहले स्नूकर खिलाड़ी है जो अपनी ठुड्डी का इस्तेमाल कर इस खेल को खेलते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वीडियो पंजाब प्रांत के फैसलाबाद के नजदीकी शहर के ‘ब्लैक पॉट स्नूकर क्लब’ का है।

देश का नाम रोशन करना चाहता हूं

इकराम का कहना है कि, “दुनिया में कोई भी अपनी ठुड्डी से स्नूकर नहीं खेलता है। मैं अपनी काबलियत के साथ अपने देश का नाम रौशन करना चाहता हूं। वह आगे कहते हैं कि, “मैं दूसरों को चुनौती देता हूं कि वे आएं और इस अंदाज में मेरे साथ स्नूकर खेलें।

मेरी आम जिंदगी में भी बहुत सी चुनौतियां है। उनके लिए खुद नहाना और खाना काफी मुश्किल होता है। वह कहते हैं कि, “जब आपके पास हाथ होते हैं तो आप काम कर सकते है। लेकिन जब आपके पास हाथ ना हों तो काम करना मुश्किल हो जाता है।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *