भारत ने T20 वर्ल्ड कप में जीता लगातार चौथा लीग मैच

भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर जीत हासिल की। मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने खा निर्णय। इस मैच में भी भारतीय टीम की और कोई भी बदलाव नहीं किया गया ।

इस मैच मे श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसानदायक पर 113 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर चमीरा अट्टापूट्टा ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए और उनके आलावा कविशा दिल्हारी ने 25 रन बनाए। भारत की ओर से राधा यादव ने सर्वाधिक विकेट राधा यादव ने 4 विकेट लिए उनके आलावा राजेश्वरी ने भी 2 विकेट भी लिए।

जिसके जबाव में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से लक्ष्य का पीछा किया। एकबार फिर भारत की ओपनर शैफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ ओपनिंग बल्लेबाजी की और 47 रन की शानदार पारी खेली और स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। भारत ने तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। राधा यादव को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारतीय टीम इस मैच के साथ ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब वह 5 मार्च को वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पिछले 10 मैचों से अपराजित है। भारतीय टीम ने अपने पिछले तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश जैसी टीमों को हराया।


यह भी पढ़े:

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply