उड़ान से पहले कोरोना पॉजिटिव मिले यात्री तो स्पाइसजेट वापस करेगा टिकट का पूरा पैसा

कोरोना महामारी के बीच जहां लोग किसी भी तरह का सफर करने से डर रहे हैं। वहीं निजी एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट अपने मुसाफिरों के लिए एक खास ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के मुताबिक, अगर उसके विमान से सफर करने वाला कोई यात्री विमान के उड़ान भरने से पहले कोरोना संक्रमित पाया गया तो कंपनी उस यात्री के टिकट का पूरा पैसा वापस करेगी। इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए यात्रियों को सिर्फ SpiceHealth.com के साथ आरटी-पीसीआर टेस्ट बुक कराना होगा।

After US, SpiceJet to begin flights to London from September 1 | Business  Insider India
Image Credit : Business Insider India

299 रुपए में होगा 850 रुपए का टेस्ट

स्पाइस हेल्थ आरटी-पीसीआर टेस्ट केवल 299 रुपए में मुहैया करा रहा है, जबकि बाजार में इस टेस्ट की कीमत 850 रुपए है। एक अच्छी खबर यह है कि इस सुविधा का फायदा सिर्फ स्पाइसजेट के यात्री ही नहीं बल्कि कोई भी उठा सकता है। मतलब वो लोग भी इस टेस्ट के लिए बुकिंग कर सकते हैं जो स्पाइसजेट से यात्रा नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें यह टेस्ट थोड़ा महंगा पड़ेगा और इसके लिए 299 रुपए की जगह 499 रुपए देने होंगे।

घर बैठे दे सकते हैं टेस्ट का सैंपल

कोरोना के टेस्ट की यह सुविधा फिलहाल सिर्फ दिल्ली, गुरुग्राम और मुंबई में ही दी जा रही है। यहां यात्रियों के पास सैंपल के होम कलेक्शन का भी विकल्प रहेगा, यानी आप घर बैठे टेस्ट का सैंपल दे सकते हैं। जो भी यात्री उड़ान से पहले अपना कोरोना टेस्ट करवाना चाहते हैं वो SpiceHealth.com पर जाकर टेस्ट के लिए बुकिंग करवा सकते हैं।

केरल में शुरू की मोबाइल टेस्टिंग सुविधा

स्पाइसहेल्थ एक स्वास्थ्य सेवा कंपनी है, जो नवंबर 2020 से आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा दे रही है। स्पाइसहेल्थ ने 25 मार्च को केरल में मोबाइल कोरोना टेस्टिंग की सुविधा भी शुरू की है। यह सेवा अब महाराष्ट्र, हरियाणा और उत्तराखंड सहित पांच राज्यों में उपलब्ध है।


Like Soochna on

Follow Soochna on

Leave a Reply