सात नाबालिग आरोपियों ने किया 8-वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार 6 आरोपियों में 2 कोरोना संक्रमित

सात नाबालिग आरोपियों ने किया 8-वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार 6 आरोपियों में 2 कोरोना संक्रमित (Image Credit: India Legal)

उत्तर-पूर्वी राज्य त्रिपुरा से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। शुक्रवार को पश्चिमी त्रिपुरा के तबारिया गांव के रहने वाले 7 नाबालिगों ने 8 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार कर घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार, सभी नाबालिग आरोपी पीड़िता के जानकार थे। आरोपियों ने बच्ची को अपने साथ छुपा छुपी खेलने के लिए अपने पास बुलाया, जिसके बाद आरोपियों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। 

पीड़ित बच्ची के पिता की शिकायत पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए सात में से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है।  नाबालिग होने की वजह से 4 आरोपियों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बाकी बचे 2 आरोपियों की कोरोना की जांच रिपोर्ट में संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस फरार चल रहे आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

उप-संभागीय पुलिस अधिकारी प्रिया माधुरी मजूमदार के अनुसार, कक्षा-3 में अध्ययनरत पीड़ित बच्ची जब अपने घर लौटी, तब उनसे उसके साथ हुए अमानवीय कृत्य की जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। 

पुलिस अधिकारी मजूमदार ने बताया कि, “घटना में आरोपी सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। हम 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुके हैं, जबकि शेष एक आरोपी की तलाश जारी है।”

उत्तरप्रदेश में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या:

दिल दहला देने वाला ऐसा ही एक मामला उत्तरप्रदेश से भी सामने आया था। महाराजगंज में 12-वर्षीय बच्ची की गायब हो जाने की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज की गई थी। जिसके बाद शुक्रवार, 28 अगस्त को बच्ची की लाश सोहागी बारवा वन्यजीव अभयारण्य से बरामद की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की पुष्टि की गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाई शुरू कर दी है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *