कोरोनावायरस के बढ़ते मामले, रेलवे ने कीं 168 ट्रेनें रद्द

कोरोनावायरस के 13 नए मामलों के साथ देश में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस बीमारी से संक्रमित करीब 15 लोगों को इलाज के जरिए ठीक किया जा चुका है।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए हैं कि विभिन्न हिस्सों से 13 ताजा मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है। इसमें 25 विदेशी नागरिक शामिल हैं। 17 इटली से, 3 फिलीपींस से, 2 ब्रिटेन से, 1-1 कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर से संबंधित हैं।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

देश में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 45 मामले महाराष्ट्र में पाए गए हैं। केरल में इस बीमारी के 27 पॉजिटिव मामले मिले हैं। उत्तर प्रदेश में 17 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से पांच लोगों को इलाज के जरिए ठीक किया जा चुका है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के 12 मामले सामने आए हैं।

Increased cases of coronavirus, 168 trains canceled
Image Credit : Business Standard

रेलवे ने रद्द कीं 168 ट्रेनें

कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के कारण यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने गुरुवार को देश के विभिन्न हिस्सों में चलने वाली करीब 168 ट्रेनों को रद्द कर दिया। इन ट्रेनों की आवाजाही 20 से लेकर 31 मार्च तक बंद रहेगी। साथ ही उसने कहा है कि टिकट कैंसिल कराने पर यात्रियों को 100 फीसदी किराया वापस किया जाएगा। इसके पहले रेलवे ने बुधवार रात करीब 99 ट्रेनों को रद कर दिया था और मंगलवार को करीब 23 ट्रेनें रोक दी थीं।

सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

कोरोनावायरस से जुड़ी कोई भी जानकारी लेने या देने के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 पर फोन किया जा सकता है। इसके अलावा हर राज्य ने अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply