राजस्थान में पुजारी की जिंदा जलाकर की हत्या, भाजपा के आरोपों का कांग्रेस ने किया बचाव

राजस्थान में पुजारी की जिंदा जलाकर की हत्या, भाजपा के आरोपों का कांग्रेस ने किया बचाव (Image Credit: Sanjeevni Today)

राजस्थान के करौली में एक मंदिर के पुजारी को ज़िंदा जला दिया गया, जहाँ इलाज के दौरान अस्पताल में पुजारी की मौत हो गई। इस मामलें में सब खामोश हैं, खासकर राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी की चुप्पी पर अब बीजेपी ने सवाल उठाएं हैं। राजस्थान में करौली जिले के सपोटरा में एक मंदिर हैं, मंदिर में पुजारी बाबूलाल वैष्णव रहते थे।वहव मंदिर की देखभाल करते थे और पूजा-पाठ करते थे। जानकारी के मुताबिक़, मंदिर की जमीन को कब्जा करने के लिए भूमाफियाओं ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर ज़िंदा जला दिया। इसके बाद आनन-फानन में उपचार के लिए पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनकी मौत हो गई।

हालांकि पुलिस के अनुसार, मरने से पहले पुजारी ने पुलिस  को दिए बयान में बताया कि, “कैलाश मीणा अपने साथियों शंकर, नमो, किशन और रामलखन के साथ मंदिर के बाड़े पर कब्जा कर छप्पर लगा रहा था। मैंने विरोध किया तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी। मेरा परिवार मंदिर की 15 बीघा जमीन पर खेती कर अपना गुजारा करता है।”

बीजेपी ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि, “राजस्थान में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीतिक दौरों पर जाने के बजाय इन मुद्दों पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्हें या तो राजस्थान सरकार से इस्तीफा देने के लिए कहना चाहिए या इसकी बेहतरी के लिए प्रयास करने चाहिए। उन्हें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।” 

इसके साथ ही,राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शुक्रवार को जोधपुर में करौली की घटना को लेकर गहलोत सरकार को घेरा और कहा कि, “क्या हुआ गहलोत जी आपके सुशासन और भयमुक्त राजस्थान के वादे का ? इतनी निर्ममता, क्रूरता और अमानवीयता राजस्थान में सिर्फ और सिर्फ गहलोत सरकार के कुशासन की ही देन है ! पुजारी बाबूलाल वैष्णव की दर्दनाक हत्या समाज को झकझोर देने वाली है । ईश्वर पुजारी जी की आत्मा को शांति दे।”

कांग्रेस का जवाब

वहीं मामले पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि, “पोटरा में पुजारी बाबूलाल वैष्णव की हत्या अत्यंत दुभार्ग्यपूर्ण एवं निंदनीय है, सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है।” उन्होंने कहा कि, “घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है। इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply