महिला कर्मचारियों की शिकायत पर खुद ऊर्जा मंत्री ने की शौचालय की सफाई

Minister Pradhuman Singh Tomar said why he touch feet of ...
Image Credit: Naidunia

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उदाहरण पेश करते हुए ग्वालियर के आयुक्त कार्यालय में एक सार्वजनिक शौचालय की सफाई की। उन्हें शौचालय में सफाई ना होने को लेकर शिकायत मिली थी, जिसके बाद उन्होंने बिना देरी किए खुद ही सफाई करने का ज़िम्मा उठा लिया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आयुक्त विभाग की महिला कर्मचारियों ने ऊर्जा मंत्री से कर्मचारियों के लिए आरक्षित शौचालय में सफाई ना होने की शिकायत की। महिला कर्मचारियों ने कहा कि शौचालय की नियमित रूप से साफ सफाई नहीं होती है, जिस वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

इसके बाद जब मंत्री ने निरीक्षण किया तो शौचालय को गन्दा पाया। जिसके बाद खुद ऊर्जा मंत्री ने बिना समय बर्बाद किए अधिकारियों से टॉयलेट ब्रश, टॉयलेट क्लीनर इत्यादि लाने को कहा और सफाई करने में जुट गए।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने अधिकारियों को नियमित रूप से शौचालय की साफ सफाई करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खुद अधिकारी कर्मचारियों को भी अपनी ओर से शौचालय में साफ सफाई का ख्याल रखने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सफाई सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहते है, ऐसे में हमें भी अपने आस पास की स्वच्छता का ख्याल रखना चाहिए।

Leave a Reply