न्यूराॅन ने लांच की लकड़ी और लेदर से बनी मोटरसाइकिल, जो सिर्फ 3 सेकंड में 100KPH की स्पीड से दौड़ेगी

दुनिया में रोज ऐसे नए-नए वाहन और गाडिय़ां लांच होती है। जो हमारे सफर को अद्भुत और रोमांचक बना देती है। इस कड़ी में एक और नयी वाहन निर्माता कंपनी अपना नाम जोड़ रही है जिसकी गाड़ी पर सफर करने का एक अलग ही मजा होगा। फ्रेंच कंपनी न्यूराॅन ने हाल ही में लेदर और लकड़ी से बनी इलेक्ट्रिक मोटरसाईकिल की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है जिसे साल 2019 में दुनियाभर में पेश किया गया था। जब बाइक चलती है तब यह बैटरी अपनी पोजीशन पर घुमती है। बैटरी के चारों और अलग-अलग रंगों की एलईडी लाइट्स लगी है, जो इसे खूबसूरत लुक देती हैं। यह बाईक पर ऑर्गेनिक कर्व्ड वुडन बॉडीवर्क किया गया है जो इसे दूसरी गाड़ियों से बहुत अलग बनाती है। इस बाईक में सिलेंड्रिकल बैटरी पैक मिलता है, जो हैंडलबार और सीट्स के बीचों बीच लगा है। इस बाईक की कीमत 47 लाख रूपये है। जिसकी बुकिंग 1.56 लाख से शुरू है। इस साल इस बाईक की सिर्फ 20 यूनिट्स ही बनाए जाएगी।

newron ev1 bike soochna
Image credit: Geekguru.in

न्यूराॅन EV-1 के फीचर्स

  • न्यूराॅन EV1 बाईक की टाॅप स्पीड 200 प्रतिघंटा है। कंपनी ने दावा किया है कि  सिंगल चार्जिंग में ये 300 किमी. तक की दूरी तय करेगी। इसमें लेवल 3DC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, जो 40 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज करेगा।
  • इस बाईक में 75 Kw की मोटर लगी है। जिसकी बदौलत यह गाड़ी को 102 हॉर्स की पावर मिलती है। इस बाईक को सिर्फ 0-3 सेंकड लगता है 100 KPH की स्पीड पकड़ने में।
  • न्यूराॅन कंपनी इसके इंटलीजेंस राइड मोड्स पर भी काम करती है। जिससे राइडर बाइक को डेस्टिनेशन संबंधित जानकारी दे सकेंगे ताकि बाइक पावर का बेहतर सही तरीके से इस्तेमाल कर सके।
  • कंपनी ने इस गाड़ी के लिए डासोल्ट सिस्टम और फ्रांस की माइक्रो फाइनेंस ग्रुप ‘एडवान्स’ के साथ साझेदारी की है। जिसके कारण सभी कंपनियां मिलकर सिर्फ 20 यूनिट्स का निर्माण करेगी। जिनकी डिलीवरी 2021 से शूरू होगी।

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *