शाहरुख खान की फिल्म ‘मैं हूं ना’ के जरिए लोगों को जागरुक कर रही मुंबई पुलिस

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। सरकार, प्रशासन और पुलिस विभाग जहां इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल लोगों को जरूरी जानकारियां देने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह देने के लिए कर रहे हैं, वहीं आम लोग इसे दूर बैठे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने का जरिया बना रहे हैं। इस समय जब पूरा देश अपने-अपने तरीके से कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट खड़ा है, तो वहीं मुंबई पुलिस भी अपने अनोखे अंदाज में लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरुक कर रही है।

‘मैं हूं ना’ का फेमस सीन किया शेयर

देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने बाहर निकलने पर मास्क लगाना जरूरी कर दिया है, ताकि कोरोना का संक्रमण न फैल सके। लोगों को मास्क पहनने की सलाह देने के लिए मुंबई पुलिस ने 2004 में आई शाहरुख खान की फिल्म ‘मैं हूं ना’ का सहारा लिया है। फिल्म में शाहरुख खान ने मेजर राम का किरदार निभाया था। मुंबई पुलिस ने उसी फिल्म का एक फेमस सीन अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। सीन में दिखाया गया है कि कॉलेज के प्रोफेसर बने सतीश शाह आदतन बात करते हुए थूक रहे हैं और उससे बचने के लिए शाहरुख खान स्टंट करते हुए पीछे झुक जाते हैं। इस सीन को मुंबई पुलिस ने एक नया ट्विस्ट दे दिया है। उन्होंने यह सीन शेयर करते हुए लिखा, ‘शाहरुख खान को अब ऐसे स्टंट करने की जरूरत नहीं होगी। मास्क है ना।’

लोगों से की मास्क लगाने की अपील

इस मजेदार वीडियो को शेयर करके मुंबई पुलिस ने सभी से मास्क लगाने की अपील की है। वहीं पुलिस का यह अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है। कई लोग इस पहल की तारीफ करते हुए उनके इस ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मुंबई पुलिस ने अपने ट्वीट में सुपरस्टार शाहरुख खान को भी टैग किया है। अब देखना होगा कि इस मजेदार ट्वीट पर खुद किंग खान का क्या रिएक्शन होगा। एक दूसरे ट्वीट में मुंबई पुलिस ने मराठी भाषा में घर पर रहने और हैंड सेनेटाइजर व मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दोहराई है।

आलिया के ट्वीट का भी दिया था शानदार जवाब

इससे पहले भी मुंबई पुलिस ने एक्ट्रेस आलिया भट्ट के एक ट्वीट का शानदार जवाब दिया था। आलिया ने लॉकडाउन के बीच लोगों से घरों में रहने की अपील की थी, तो मुंबई पुलिस ने उनकी सुपरहिट फिल्मों को शामिल करते हुए ट्वीट किया था, मुंबईकर्स, हम उम्मीद करते हैं कि आप सभी आलिया की इस सलाह के साथ ‘राजी’ होंगे कि बेवजह किसी ‘गली’ में नहीं जाएं और ‘डियर जिंदगी’ का खयाल रखें।

नागपुर पुलिस ने भी अपनाया था यह तरीका

कुछ दिन पहले महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की अहमियत समझाने के लिए एक मजेदार तरीका अपनाया था। उन्होंने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ का एक पोस्टर शेयर किया था। पोस्टर ट्वीट करते हुए नागपुर पुलिस ने लिखा था, ‘सोशल डिस्टेंसिंग की ताकत को कम न आंकें।’ नागपुर पुलिस के इस ट्वीट को भी यूजर्स ने काफी पसंद किया था। पोस्ट किए जाने के बाद से इस ट्वीट को 600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply