देवास पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, अंतरराज्यीय गिरोह लूट और राजमार्ग लूट का आरोपी गिरफ्तार

देवास पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, अंतरराज्यीय गिरोह लूट और राजमार्ग लूट का आरोपी गिरफ्तार
Image credit: Granthsala News

मध्यप्रदेश की देवास पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह लूट और राजमार्ग पर लूट का खुलासा किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनके एक दर्जन साथी अभी भी फरार हैं। जिनकी तलाश पुलिस द्वारा जारी है। यह भी पढ़े: पत्नी को पीटना पड़ा महंगा, सस्पेंड हुए IPS पुरूषोत्तम शर्मा, अब पिता के पक्ष में बोली बेटी

पुलिस द्वारा जब्त किया यह सामान

पुलिस ने गिरोह से 10,350 से अधिक मोबाइल जब्त किए हैं जिनकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही गिरोह से 9 वाहन भी जब्त किए गए हैं।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर है गिरोह का मास्टरमाइंड

पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाशों के नाम राम गडे, अंकित झांझा और रोहित झल्ला हैं। रोहित गार्डे बीड पुणे का निवासी है और एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, पुलिस के अनुसार, रोहित उस गिरोह का मास्टरमाइंड है जो डकैती के बाद चोरी के मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचता था।

पुलिस ने बताया कि, देश भर में विभिन्न स्थानों पर लूट के माल का इस्तेमाल किया गया था। इतना ही नहीं गिरोह द्वारा चोरी के मोबाइलों को बांग्लादेश और नेपाल में भी बेचा जाता था।

फिलहाल गिरोह के 3 सदस्यों की गिरफ्तारी की जा चुकी है, और गिरोह के करीब 9 सदस्य फरार हैं। वहीं पुलिस द्वारा फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही गई है। यह भी पढ़े: मैं भी शॉर्ट्स पहनकर करती हूं वर्कआउट: स्पोर्ट्स ब्रा पहने अभिनेत्री की पिटाई करने पर कांग्रेस नेता ने दी सफाई

बीड का रहने वाला है आरोपी

मुख्य आरोपी राम गाडे सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, और वह महाराष्ट्र के बीड का रहने वाला है। उसे बीड से गिरफ्तार किया गया, जबकि अन्य दो आरोपी देवास जिले के रहने वाले है और कंजर जाति के हैं। जिन्हें देवास जिले से गिरफ्तार किया गया है।

आईएमईआई नंबर बदलने में माहिर है आरोपी

देवास जिले के पुलिस अधीक्षक एसपी सिंह ने कहा कि, इस गिरोह का मुख्य सरगना राम गाडे है। सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के कारण वह मोबाइल के आईएमईआई नंबर बदलने में माहिर है।

उसने इंदौर एवं मुंबई शहरों में अपना कारोबार संचालित कर रखा है, जहां पर मोबाइल में आईएमईआई नंबर बदलकर अंतरराज्यीय बाजार में आपूर्ति करता है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *