IAS अतहर खान ने केंद्र सरकार को भेजी अर्जी, कहा- राजस्थान छोड़ जम्मू-कश्मीर वापस लौटना चाहते हैं

IAS Tina Dabi and Athar Aamir Khan file for divorce in Jaipur's Family Court
IAS टॉपर टीना डाबी पति अतहर आमिर से लेंगी तलाक, जयपुर फैमिली कोर्ट में दायर की याचिका

आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर खान ने जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी डालने के बाद अब अतहर राजस्थान छोड़कर अपने गृह राज्य जम्मू-कश्मीर वापिस जाना चाहते हैं। इसके लिए अतहर खान ने केंद्र सरकार को आवेदन किया है।

दरअसल, अतहर खान ने जम्मू-कश्मीर में डेपुटेशन पर जाने के लिए आवेदन किया है। हालंकि उनका आवेदन अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय में लंबित है, गृह मंत्रालय ने उनका आवेदन अभी तक स्वीकार नहीं किया है।

क्या है पूरा मामला

टीना डाबी और अतहर आमिर ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया है। दोनों ने 17 नवंबर को जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी डाली है। सिविल परीक्षा में टॉपर रहीं टीना और अतहर की लव स्टोरी काफी सुर्खियों में रही थी। दोनों ने साल 2018 में शादी की थी।

जिसके बाद दोनों को राजस्थान कैडर मिला था। हालांकि, तलाक की खबरों के बाहर आने के पहले ही दोनों ने भीलवाड़ा से अलग-अलग तबादला ले लिया था।

टीना डाबी का श्री गंगानगर से तबादला जयपुर के सचिवालय में फाइनेंस विभाग में हुआ था मगर राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव आचार संहिता लगने की वजह से उनका तबादला फिलहाल रोक दिया है। जिसके बाद अब अतहर ने डेपुटेशन पर जाने की अर्जी दायर की है।

डेपुटेशन पर जाने के लिए क्या है जरूरी

सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने के लिए किसी भी आईएएस अधिकारी को 9 साल तक अपने कैडर स्टेट में नौकरी करनी पड़ती है जबकि केंद्र शासित प्रदेश में जाने के लिए 7 साल अपने कैडर स्टेट बनाना जरूरी है। जम्मू कश्मीर में जाने के लिए 5 साल तक पेरेंट्स कैडर में काम करना चाहिए और अतहर के दिसंबर में 5 साल पूरा हो जाएंगे।

मकान के लिए अलग-अलग आवेदन

वहीं राजस्थान में आईएएस अधिकारियों के लिए हाउसिंग बोर्ड की तरफ से स्कीम निकली है जिसमें मकान का आवंटन किया जा रहा है। जिसमें दोनों ही आईएएस अधिकारी टीना डाबी और अतहर खान ने मकान के लिए अलग-अलग आवेदन किया है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *