कश्मीर में हिन्दू सरपंच की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या, कंगना का सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

सोमवार को आतंकियों के एक समूह ने अनंतनाग जिले के लारकीपुरा इलाके के 40 वर्षीय सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी। घर से थोड़ी ही दूरी पर उन पर हमला किया गया। आतंकियों ने शाम छह बजे अजय पंडिता को गोली मारी जिससे वह घायल हो गए। घायल सरपंच को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इसके बाद इलाके में पुलिस ने घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने की मुहिम शुरू कर दी है। वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि, “मेरी संवेदनाएं अजय पंडिता के परिवार और करीबियों के साथ हैं, जिन्होंने कश्मीर ने लोकतंत्र के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। दुख के इस समय हम आपके साथ खड़े हैं। हिंसा कभी नहीं जीतेगी।”

अब तक अजय पंडिता पर हुए हमले के कारण का पता नहीं चल पाया है। उनके भाई के मुताबिक उन्हें कभी किसी भी प्रकार की धमकी नहीं मिली थी। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अजय पंडिता की बेटी नियंता पंडिता ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर उन्हें आंतकियों का पता चलता है तो वो उन्हें छोड़ेंगी नहीं। वह अपने पिता की मौत का बदला जरूर लेंगी। मेरे पिता मुझे शेर बुलाते थे और मैं किसी से नहीं डरती। मेरे पिता ने देश के लिए अपनी जान दी है। अब देश का फर्ज़ बनता है मेरे पिता को इंसाफ दिलाने का। पिता की मौत के बाद से मेरा परिवार पूरी तरह टूट चुका है। मेरे पिता मेरे सबसे अच्छे दोस्त थे। मुझे मेरे पिता पर गर्व है।

सोशल मीडिया पर फूटा कंगना का गुस्सा:

सोशल मीडिया पर खबर तेजी से फैलने के साथ ही लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे हैं। लोगों में गुस्सा व आक्रोश साफ देखा जा सकता है। बॉलीवुड एक्टर समेत कई बुद्धिजीवियों ने चुप्पी साध रखी है। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अजय पंडिता की मौत पर भड़क उठीं। कंगना ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया।

View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

जिसमें वह एक बोर्ड हाथ में लिए हैं जिसमें लिखा था, I am Hindustan, I am Ashamed, #justiceforajaypandita, murdered in Anantnag, Jammu and Kashmir। उन्होंने बॉलीवुड और बुद्धिजीवियों पर तंज कसते हुए कहा कि, इस तरह का प्रचार अक्सर हम देखते आए हैं कि जो बॉलीवुड इंडस्ट्री के होनहार कलाकार हैं या जो इस देश में खुद को बुद्धिजीवी कहते हैं अक्सर इस तरह के कार्ड लेकर, हाथों में मोमबत्तियां लेकर, हाथ में पत्थर, पेट्रोल बम लेकर सड़कों पर निकल जाते हैं देश को जलाने। लेकिन उनकी मानवता तभी फूटती है जब इसके पीछे जिहादी एजेंडा हो। किसी और को इंसाफ दिलाने के लिए यह मौन रहते हैं। कश्मीर में इस्लाम कैसे आया, इस पर भी उन्होंने बात की। कंगना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कश्मीरी पंडितों को उनके घर भेजने और उन्हें उनकी जमीन वापस दिलाने का भी आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में हिंदुत्व की फिर से स्थापना की जाए।

अनुपम खेर ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया:

बॉलीवुड के अभिनेता और कश्मीरी पंडित अनुपम खेर ने भी ट्वीट कर लिखा, “शहीद अजय पंडिता की बेटी नियंता पंडिता मेरी हीरो है। वह देश की नई पीढ़ी के लिए रोल मॉडल है। इनके पिता के हत्यारों को सजा दिलवाना हमारा कर्तव्य है। आज का कश्मीरी पंडित 80 के दशक का डरा हुआ भारतीय नहीं है। वो अपने हक के लिए लड़ना जानता है।

प्रीति जिंटा ने भी ट्वीट कर प्रकट की संवेदना

मशहूर बॉलीवुड अदाकारा प्रीति जिंटा ने भी ट्वीट कर अजय पंडिता के परिवार के लिए संवेदनाएं व्यक्ति की। उन्होंने लिखा, “हाल ही में अनंतनाग में सरपंच अजय पंडिता की बेरहमी से हुई हत्या से बहुत दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं आशा करती हूं कि उनके परिवार को इंसाफ मिले और दोषियों पर भी कार्यवाही हो।”

Leave a Reply