फीमेल डॉग लीना की मदद से गाजियाबाद पुलिस ने सुलझाई मर्डर की गुत्थी

कुत्ते को सबसे वफादार जानवर माना जाता है। इसीलिए इन्हें पालने के साथ-साथ पुलिस विभाग में भर्ती भी किया जाता है। कई बार यही कुत्ते किसी बड़े अपराध की गुत्थी सुलझाने में भी मददगार साबित होते हैं। इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सामने आया है, जहां पुलिस ने ढाई साल की एक कुतिया लीना की मदद से हत्या का मामला सुलझा लिया। लैब्राडोर नस्ल की कुतिया को पंचकुला के भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षित किया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने लीना की मदद से कुछ दिनों में ही पूरे मामले को सुलझा लिया और तीन बेकसूर लोगों की जिंदगी बच गई।

Image
Image Credit : Hindustan Times

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद के कुशलिया गांव में रहने वाले बिजलीकर्मी विवेक की 31 मई को हत्या कर दी गई थी। उसका मोबाइल और बाइक भी लूट ली गई थी। विवेक के पिता राजेंद्र सिंह ने इस बारे में मसूरी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। उन्होंने तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इसी के साथ पुलिस ने एक टीम बनाकर हत्या की जांच भी शुरू कर दी। गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया, ‘इस मामले को सुलझाने वाली पुलिस टीम को इनाम के रूप में 10 हजार रुपए और लीना को एक नया चमड़े का पट्टा और मखमल का एक बिस्तर दिया गया है।’

https://twitter.com/ghaziabadpolice/status/1271056839275196417

लीना ने ढूंढ़ा आरोपियों का सुराग

गुरुवार सुबह पुलिसवाले लीना को उस जगह ले गए, जहां विवेक का शव मिला था। लीना ने उस जगह को सूंघना शुरू कर दिया। इसके बाद लीना वहां से आगे की ओर जाने लगी तो पुलिसवाले भी उसके पीछे गए। कुछ दूर जाने के बाद लीना एक रिहाइशी इलाके में चली गई। एक जगह जाकर लीना ने जमीन को खुरचना शुरू कर दिया। पुलिस ने कुछ लोगों से पूछा तो पता चला कि कुछ लड़के अक्सर आकर वहां बैठते हैं। पुलिस ने उन लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला साफ हो गया और पता चला कि उन्हीं में से तीन लड़कों ने विवेक की हत्या की थी।

कार से बाइक टकराने पर की हत्या

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए मोहसिन, आदिल और सलमान ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है कि उन्होंने ही विवेक की हत्या की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि विवेक की बाइक उनकी कार से टकरा गई थी, जिसके कारण उनके बीच काफी विवाद हो गया था। इसी गुस्से में उन तीनों ने गला दबाकर विवेक की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से विवेक की बाइक और मोबाइल भी बरामद हुआ है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *