इंजीनियरिंग जॉब से सटिस्फैक्शन नहीं मिला तो खोल ली चाय की दुकान; कहा, “नौकरी के दौरान नहीं मिली बेहतरीन चाय”

इन‌ दिनों सोशल मीडिया पर एक ‘इंजीनियर चायवाला’ काफी चर्चा में है। दरअसल यह इंजीनियर चायवाला तब से चर्चा में है जब से आईएएस अवनीश शरण ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें एक व्यक्ति की इंजीनियर से चायवाले बनने तक की कहानी बताई गई है। आइएएस अवनीश शरण पोस्ट के साथ कैप्शन लिखते हैं कि “आज के समय में इतनी ईमानदारी कहां दिखती है… सब कुछ साफ-साफ बता दिया इन्होंने!! ‘इंजीनियर चायवाला’ जॉब सेटिस्फेक्शन के साथ।”

जब यह ट्वीट को लोगों में पहुंँचा तो इंजीनियर की कहानी से लोग प्रेरित हुए। इस पोस्ट को अब तक 3.3 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं 400 से ज्यादा लोगों ने इसे री-ट्वीट भी किया है।

आपको बता दें कि ट्वीट की गई पोस्ट के फोटो में लिखा है कि “वैसे तो सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूँ। मैं कई नामी कंपनियों जैसे विप्रो, बिजनेस इंटेलिजेंस, ट्रस्ट साॅफ्टवेयर में काम कर चुका हूँ। जहाँ पैसे तो मिलते थे लेकिन सुकून नहीं। मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था। हर रोज मेरी टेबल पर चाय आती थी लेकिन कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली। मैं हमेशा से ही चाय का‌ शौकीन रहा हूँ। मैं चाहता था कि एक लाजवाब चाय पीने को मिले, तो मैंने चाय से ही अपने बिजनेस की छोटी सी शुरुआत की और मैं बन गया इंजीनियर चायवाला।”

इस पोस्ट से यह बात तो साफ हो गई है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नही होता। यदि काम मज़ेदार है तो बात ही कुछ अलग है। जहाँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आत्मनिर्भर भारत बनाने की अपील कर रहे हैं, इसी बीच आत्मनिर्भरता से भरा यह फोटो सराहनीय है। 

इसके साथ ही आपको बता दें कि, अवनीश शरण 2009 आईएएस बैच के अधिकारी हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नज़र आते हैं। इसके साथ ही वह अक्सर अपने काम और सरल स्वभाव के चलते चर्चा में रहते हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *