Elon Musk ने दिया बड़ा बयान कहा- डिलीट कर देना फेसबुक ऐप

फेसबुक पर हमेशा से ही सुरक्षा और विश्वसनीयता के बारे में सवाल उठते रहे है। फिर चाहे वो इसके फीचर्स पर हो या फिर इसकी प्राइवेसी पर हो। एक बार फिर फेसबुक के बारे में विवादित बयान आया है और यह कोई और नहीं टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने दिया है। जो अपने बयान के कारण काफी चर्चा में बन गए हैं।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कि सभी लोगों को अपने फोन से फेसबुक को डिलीट कर देना चाहिए। इसके बाद टेस्ला और स्पेसएक्स ने अपनी दोनों कपंनी के पेज फेसबुक से डिलीट कर दिए, उनका कहना है कि उन्होंने टेस्ला के पेज डिलीट कर दिए क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया की तमीज़ पसंद नहीं है। “मुझे वसीयत देता है,” उन्होंने ऐसा ट्वीट किया।

हालांकि, टेस्ला और स्पेसएक्स दोनों के पास शुक्रवार से पहले फेसबुक पर सार्वजनिक कंपनी के पृष्ठ थे,पर इस कंपनी ने मंच पर विज्ञापन के लिए कभी भुगतान नहीं किया था, मस्क कहते हैं।

यह विवादित बयान उन्होंने इसलिए दिया क्योंकि थोड़े ही दिन पहले हाॅलीवुड की अभिनेत्री सचा वानॅ कोएन ने फेसबुक पर एक फेक खबर को लेकर फेसबुक से शिकायत करते हुए ट्वीट किया था कि एक शख्स 2.5 अरब लोगों के लिए पानी का इंतजाम नहीं कर सकता, एक शख्स 2.5 अरब लोगों के लिए बिजली का इंतजाम नहीं कर सकता तो फिर एक शख्स 2.5 अरब लोगों के डाटा को कैसे कंट्रोल कर सकता है। सरकार को फेसबुक पर लगाम लगाने की जरूरत है। उन्होंने फेसबुक की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए थे।

इसके पहले भी फेसबुक की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े उठते रहे हैं। टेलीग्राम के सीईओ पाॅवेल धुव्रों ने कहा कि लोगों को वाट्सअप की जगह मैसेजिंग के लिए टेलीग्राम का उपयोग करना चाहिए। व्हाट्सएप बहुत खतरनाक एप है और इससे लाखों यूजर्स के डाटा को खतरा है।जेफ बाजोस का डाटा लीक होने के बाद पाॅवेल ने यह बयान जारी किया था।

फेसबुक के बारे में मस्क की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब सीईओ मार्क जुकरबर्ग और सओओ शेरिल सैंडबर्ग पहले से ही कैंब्रिज एनालिटिका डेटा घोटाले के मद्देनजर आलोचना की ज्वार की लहर से बचाव कर रहे हैं।

इन सबका आलोचनाओं जबाव देते हुए फेसबुक ने कहा कि यह सुविधा आपके कॉल या टेक्स्ट संदेशों की सामग्री एकत्र नहीं करती है। आपकी जानकारी सुरक्षित रूप से संग्रहीत है और हम इस जानकारी को तृतीय पक्षों को नहीं बेचते हैं। फेसबुक के साथ आपके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी हमेशा आपके नियंत्रण में रहती है।


यह भी पढ़े – सोलर ऑर्बिटर ने सूर्य के ध्रुवों पर पहली नजर डालने के लिए ऐतिहासिक मिशन पर विस्फोट किया

Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply