दिल्ली पुलिस ने चलाया अब तक का सबसे बड़ा मानवीय राहत अभियान

दिल्ली पुलिस द्वारा अब तक का किया गया सब से सराहनी कार्य देखने को मिला है। दिल्ली पुलिस की स्थापना 1948 में हुई थी और तब से ले कर आज तक का यह सबसे बड़ा मानवीय राहत अभियान दिल्ली पुलिस द्वारा चलाया गया है। इस अभियान में 50 लाख खाने के पैकेट गरीब, दिहाड़ी मजदूर और बेघर लोगों में बांटे गए इस के आलावा जरूरतमंद परिवारों में 145 टन अनाज भी बांटे गए हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है।

देखा जा रहा है कि भारत में कोरोना वायरस का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या बढ़कर 15,712 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,334 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक कोरोना (Covid-19) से 507 लोगों की मौत हो चुकी है। फ़िलहाल राहत वाली ख़बर यह है कि 2,231 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब हुए हैं और अब वह सुरक्षित है। हालही में प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है।

फोटो क्रेडिट: अमर उजाला

यह लॉकडाउन बढ़ने की वजह से गरीब और बेघर लोगों की हालत ज्याद खराब हुई है। इस दौरान दिहाड़ी मजदूर, गरीब और बेघर लोगों की हालत सही न होने की वजह से सरकार अपनी तरफ से सख्त कदम उठा रही है। केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को भी आदेश जारी किये गए हैं कि गरीब लोगों को मुफ्त आनाज दिए जाए ताकि वह इस संकट के समय उनका व उनके परिवार का पालन -पोषण हो सके।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply