सब्जी बेचने वाले वीडियो पर एक्टर जावेद हैदर ने दी सफाई, टिक टॉक के लिए बनाया वीडियो

आमिर खान की ‘गुलाम’ और ‘दबंग 3’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर जावेद हैदर का एक वीडियो टिक टॉक पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जावेद ठेले पर सब्जी बेचते नजर आ रहे हैं और ‘दुनिया में रहना है तो काम कर प्यारे’ गीत गुनगुनाते नजर आ रहे हैं। कई न्यूज वेबसाइट में इस वीडियो को यह कहकर प्रचारित किया गया कि लॉकडाउन के कारण जावेद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और अपने परिवार का खर्च चलाने के लिए सब्जी बेचने को मजबूर हैं। ‘बिग बॉस 4’ में नजर आ चुकीं टीवी एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा ने जावेद का यह वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘वह एक एक्टर हैं, आज वह सब्जी बेच रहे हैं, जावेद हैदर।’ डॉली बिंद्रा ने आगे लिखा कि लॉकडाउन के कारण किसी को काम नहीं मिल रहा है।

सब्जी बेचने वाले वीडियो पर एक्टर जावेद हैदर ने दी सफाई, टिक टॉक के लिए बनाया वीडियो -सूचना
Image Credit : India.com

क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई

इस वायरल वीडियो की सच्चाई उजागर करते हुए खुद जावेद हैदर ने बताया कि उन्होंने यह वीडियो सिर्फ मैसेज देने के लिए बनाया था। असल जिंदगी में वह सब्जी नहीं बेचते हैं। जावेद कहते हैं, ‘मैंने टिकटॉक के लिए यह वीडियो बनाया था जिससे मैं अपने फॉलोअर्स को प्रेरित कर पाऊं। अगर लोगों को काम नहीं मिल रहा है तो उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। इस वीडियो के जरिए मैं यह बताना चाह रहा था कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। मुझे नहीं पता था कि यह इस तरह से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा और इसका गलत मतलब निकलने लगेगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘डॉली बिंद्रा जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया था और लिखा था कि मैं आजकल सब्जी बेच रहा हूं। मैंने इस पर कमेंट भी किया था कि यह केवल एक्टिंग है, उससे ज्यादा कुछ नहीं, लेकिन लगता है कि लोगों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और यह वीडियो वायरल हो गया।’

पहले भी ऐसे कई वीडियो बना चुके हैं जावेद

हालांकि जावेद यह भी कहते हैं कि एक साधारण जिंदगी जीने के लिए उनके पास काफी कुछ है, लेकिन अगर कभी सब्जी बेचने की जरूरत पड़ी तो उसमें भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘भगवान की दुआ से मेरे पास एक साधारण जिंदगी जीने के लिए पर्याप्त चीजें है। अगर कुछ और समय तक मुझे काम नहीं मिलता है तो भी मैं जिंदा रह सकता हूं और अगर मुझे आगे भविष्य में सब्जी बेचनी भी पड़ी तो मैं करूंगा, क्योंकि मेरे लिए यह वैसा ही काम है जैसे एक्टिंग और जॉब करना।’ जावेद इससे पहले भी टिक टॉक पर सब्जी बेचने के कई वीडियो बना चुके हैं, जिसमें से कई खूब वायरल हुए हैं। फिल्मों की बात करें तो जावेद आमिर खान की ‘गुलाम’, ‘चांदनी बार’, ‘दिल तो बच्चा है जी’ और ‘वेलकम बैक’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply