शाहरुख ने फिर दिखाई दरियादिली,महाराष्ट्र के स्वास्थ्यकर्मियों को मुहैया कराई 25000 पीपीई किट

कोरोना वायरस ने इस समय पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। देश में इस बीमारी के संक्रमण के मामले अब तक बढ़कर 10940 हो गए हैं जबकि मरने वालों की संख्या 366 हो गई है। संकट की इस घड़ी में कई बॉलीवुड स्टार आगे बढ़कर सरकार व प्रशासन की मदद कर रहे हैं। सुपरस्टार शाहरुख खान भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। वे अब तक कई बार इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे चुके हैं। एक बार फिर उन्होंने महाराष्ट्र के स्वास्थ्यकर्मियों को 25000 पीपीई (Personal Protective Equipment) किट मुहैया कराने का ऐलान किया है।

Shahrukh Khan not working on any film now - Daily Times
Image Credit : Daily Times

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा धन्यवाद

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री राजेश टोपे ने इसके लिए शाहरुख खान को धन्यवाद दिया है। शाहरुख खान और उनके मीर फाउंडेशन का आभार जताते हुए राजेश टोपे ने ट्वीट किया, ‘25000 पीपीई किट के आपके योगदान के लिए बहुत धन्यवाद शाहरुख खान। यह कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में काफी मददगार साबित होगा और इससे डॉक्टरों की सुरक्षा करने में भी हमें काफी आसानी होगी।’ इसके जवाब में शाहरुख खान ने ट्वीट किया, ‘सर, सभी किट्स को सोर्स तक पहुंचाने के लिए आपका धन्यवाद। हम सभी इस लड़ाई में साथ हैं। सेवा करके खुशी हुई। उम्मीद करता हूं कि आपका परिवार और टीम स्वस्थ और सुरक्षित रहे।’

पीएम केयर्स और मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दे चुके हैं मदद

इससे पहले शाहरुख खान ने कोरोना वायरस के दान के लिए बनाए गए पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष सहित द अर्थ फाउंडेशन और रोटी फाउंडेशन में भी धनराशि दान की थी। पश्चिम बंगाल के ब्रांड एंबेसेडर शाहरुख खान ने महाराष्ट्र के साथ-साथ बंगाल में भी 25000 पीपीई किट उपलब्ध कराई है। इसके अलावा उन्होंने मुंबई के 5500 परिवारों को भोजन, 10000 लोगों को 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने का सामान और 100 एसिड सर्वाइवर्स को आर्थिक मदद उपलब्ध कराई थी। एक पोस्ट में शाहरुख ने कहा था कि चलिए हम एक-दूसरे की मदद करने की छोटी सी कोशिश करते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

ऑफिस को बनाया था क्वारंटाइन सेंटर

लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ ला से पिछले साल डॉक्टरेट की मानद उपाधि हासिल करने वाले शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने मुबंई में बने अपने चार मंजिला ऑफिस को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए बीएमसी (बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन) को देने की पेशकश की थी। इस सेंटर में क्वारंटाइन किए गए लोगों को रखा गया है। बीएमसी ने शाहरुख और गौरी को इस मदद के लिए धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया था, ‘हम शाहरुख खान और गौरी खान का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने क्वारंटाइन में रह रहे बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं के लिए अपने चार मंजिला पर्सनल ऑफिस के स्पेस को दिया है ताकि क्वारंटाइन की कैपिसिटी बढ़ाई जा सके।’ इस कदम की बीएमसी के साथ कई लोगों ने तारीफ की है।

केजरीवाल और ममता बनर्जी ने भी कहा शुक्रिया

हाल ही में शाहरुख और उनकी पत्‍नी गौरी खान ने एक बयान के जरिए बताया था कि कैसे वो सात अलग-अलग तरीकों से इस संकट में खाने से लेकर पैसे देने तक मदद करेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद की पेशकश करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट करके शाहरुख खान को धन्यवाद दिया था। इसके अलावा शाहरुख ने कहा था कि वो कोरोना के खिलाफ जागरूकता फैलाने में भी मदद करेंगे।

किंग खान शाहरुख के फैंस उनकी इस दरियादिली की जमकर तारीफ कर रहे हैं। फिल्मों की बात करें तो कहा जा रहा है कि शाहरुख हॉलीवुड स्टार क्वेंटिन टैरेंटीनो की फिल्म ‘किल बिल’ के हिंदी रीमेक में काम करने वाले हैं। हालांकि शाहरुख ने इस प्रोजेक्ट से जुड़ने के बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा है। वह पिछली बार आनंद एल. रॉय की फिल्म ‘जीरो’ में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ के साथ नजर आए थे।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *