इंदौर में कोरोना पॉजीटिव डॉक्टर की मौत, मरने वालों की तादाद हुई 22

Read in English

देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। इसी बीच गुरुवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के संक्रमण से 62 साल के एक डॉक्टर की मौत हो गई। डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी इंदौर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती थे। दो दिन पहले उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसके साथ ही शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 22 हो गई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में इस संक्रमण से सबसे ज्यादा मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से किसी डॉक्टर की मौत का यह पहला मामला है।

Image Credit : Zoom News

कोरोना के इलाज से नहीं जुड़े थे

मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि 62 साल के जनरल फिजिशियन पंजवानी जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने कहा कि हमें संदेह है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद दम तोड़ने वाले डॉक्टर कोरोना के किसी मरीज के इलाज के दौरान उसके संपर्क में आए होंगे। हम पता लगा रहे हैं कि वह इस संक्रमण की चपेट में कैसे आए थे। हालांकि कहा जा रहा है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी का इलाज पहले गोकुलदास में और फिर सीएचएल में चल रहा था। इसके बाद उन्हें अरविंदो अस्पताल में शिफ्ट किया गया था, लेकिन गुरुवार सुबह उनकी मौत हो गई। डॉ. पंजवानी इंदौर के रूपराम नगर में रहते थे और यहीं प्राइवेट क्लीनिक चलाते थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने डॉ. पंजवानी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया कि दूसरों के अमूल्य जीवन की रक्षा और COVID-19 के खिलाफ युद्ध लड़ते हुए बलिदान हो जाने वाले डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी जी की आत्मा की शांति के लिए हम सब प्रदेशवासी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना करते हैं। आप जैसे महामानव को कभी भुलाया न जा सकेगा।

प्रदेश में अब तक 30 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में बुधवार तक 404 पॉजीटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है। केवल इंदौर में ही 213 पॉजीटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 22 की मौत हो चुकी है। वहीं 14 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजी‌टिव मामलों के बाद अब प्रशासन सख्त हो गया है और कई शहरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब तक इंदौर में 213, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, जबलपुर में 9, भोपाल में 94, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 12, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर, रायसेन, खंडवा और धार में एक-एक पॉजीटिव मामले सामने आए हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *