चेन्नई में कोरोना हेलमेट के जरिए किया जा रहा है, कोरोनावायरस के खिलाफ जागरूक

भारत में कोरोनावायरस की गंभीरता को समझाने के लिए कई अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं। तमिलनाडु के चेन्नई के एक स्थानीय कलाकार गौतम ने पुलिस के साथ मिलकर कोरोना हेलमेट तैयार किया है। जिसे गौतम ने एक टूटे हुए हेलमेट और कागज का उपयोग कर बनाया है। स्थानीय पुलिस अधिकारी राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान यात्रियों को सड़कों पर आने से रोकने के लिए ” कोरोना हेलमेट ” का उपयोग कर रही है। इसके आलावा गौतम ने कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक करने के पोस्टर भी बनाए है जिसे भी उन्होंने पुलिस को सौंप दिए हैं।

Chennai Cops Use Coronavirus Helmet To Raise Awareness On COVID-19
Image credit: NDTV

जानिए कैसे आईडिया आया कोरोना हेलमेट का

इस हेलमेट का निर्माण करने वाले कलाकार गौतम ने बाताया “बड़े पैमाने पर सार्वजनिक COVID-19 स्थिति का गंभीरता से इलाज चल कर रहा है। जबकि, पुलिस के जवान चौबीस घंटे काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग घर पर रहें और बाहर उद्यम न करें ताकि बीमारी को और अधिक फैलने से रोका जा सके। मैं इस विचार के साथ आया और इसे तैयार करने के लिए एक टूटे हुए हेलमेट और कागजात का उपयोग किया। मैंने कई नारे भी तैयार किए हैं जो पुलिस को सौंप दिया।”

कोरोना हेलमेट के बारे में स्थानीय पुलिस की राय

सड़कों पर 24×7 तैनात पुलिस बल के एक स्थानीय पुलिस अधिकारी राजेश बाबू ने कहा हम सभी कई कड़े कदम उठा रहे हैं लेकिन फिर भी लोग सड़कों पर निकल आते हैं। इसलिए, यह कोरोना हेलमेट एक ऐसा कदम है जो हम यह सुनिश्चित करने के लिए उठा रहे हैं कि लोग पुलिस की गंभीरता से अवगत हों। हेलमेट के माध्यम से कुछ अलग करने की कोशिश है। जब मैं इसे पहनता हूं तो कोरोनोवायरस का विचार यात्रियों के दिमाग में आता है। विशेष रूप से, बच्चे इसे देखकर दृढ़ता से प्रतिक्रिया करते हैं और घर ले जाना चाहते हैं,”


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply