'कोरोना संक्रमित होने पर 50 हज़ार का कैशबैक', केरल स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान का अखबार में छपा विज्ञापन, प्रकरण दर्ज

‘Get Infected With Corona For Cashback of Rs 50K on Any Purchase’: Electronic Shop in Kerala Faces Action From Govt For Controversial Ad
‘कोरोना संक्रमित होने पर 50 हज़ार का कैशबैक’, केरल स्थित इले्ट्रॉनिक्स दुकान का अखबार में छपा विज्ञापन, प्रकरण दर्ज (साभार: india.com)

इस समय जब दक्षिणी राज्य केरल में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े 50 हज़ार को पार चुके हैं, उस समय राज्य की एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान अखबार में दिए इश्तहार को लेकर विवादों में घिर गई। मंगलवार को स्थानीय अख़बार में दिए गए एक विज्ञापन में लिखा था कि, “दुकान के अंदर प्रवेश के बाद 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमित होने पर 50 हज़ार रुपए का कैशबैक।”

अखबार में छपे इस विज्ञापन में बिना जीएसटी के 50 हज़ार रुपए का कैशबैक देने का वादा किया गया था। जैसे ही विज्ञापन लोगों तक पहुंचा, दुकान के बाहर 50 हज़ार का कैशबैक ऑफर लेने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। जिसके चलते स्थानीय प्रशासन को तुरंत दुकान के खिलाफ सख़्त कार्यवाई करनी पड़ी। 

अखबार में प्रकाशित विवादास्पद विज्ञापन के बाद, कोट्टायम में पाला नगर पालिका के वकील ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विज्ञापन को गैरकानूनी और दंडनीय बताया। वकील ने दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्य वाई की भी मांग की। उन्होंने लिखा कि, “अख़बार में छपा यह विज्ञापन कोरो ना संक्रमितों को कैशबैक ऑफर की लालच में दुकान से सामान खरीदने के लिए आकर्षित कर सकता है।”

जैसे ही यह मुद्दा मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचा, पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर दुकान बंद करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, दुकान मालिक पर उचित धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

अनलॉक 3 के दिशनिर्देशों के अनुसार, एक दुकान में एक समय पर 20 से अधिक लोग प्रवेश नहीं कर सकते हैं। यह घटना तब सामने अाई, जब राज्य में संक्रमितों की संख्या में एक दिन की सर्वाधिक बढ़ोत्तरी देखने को मिली। सोमवार को रिकॉर्ड 1,725 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कुक संक्रमितों की संख्या 46,140 हो चुकी है। वहीं, 13 नई मौतों के बाद कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 169 हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *