शुभम मिश्रा के बाद यूट्यूबर उमेश दादा ने अग्रिमा जोशुआ को दी रेप की धमकी, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mumbai Police arrests YouTuber for posting abusive video against ...
Image Credit : India Today

कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को सोशल मीडिया पर खुलेआम बलात्कार की धमकी देने वाले शुभम मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अब मुंबई से 28 साल के एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया गया है, जिसने छत्रपति शिवाजी का अपमान करने के लिए अग्रिमा जोशुआ को गाली दी और बलात्कार की धमकी भी दी। उमेश दादा के नाम से यूट्यूब चैनल चलाने वाले इम्तियाज शेख नाम के एक शख्स ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह अग्रिमा जोशुआ को गाली और बलात्कार की धमकी देते हुए नजर आ रहा है। मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने इस वीडियो का स्वत: संज्ञान लेने हुए इस यूट्यूबर को पालघर जिले के नालासोपारा से गिरफ्तार किया।

मुंबई पुलिस की गिरफ्त में यूट्यूबर

गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने एक अपमानजनक और धमकी भरे वीडियो पर स्वतः कार्रवाई की है, जिसे सोशल मीडिया पर आरोपी ‘उमेश दादा’ के छद्म नाम से संचालित किया गया था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आईपीसी और आईटी अधिनियम की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’ उसे भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न), 294 (सार्वजनिक रूप से अश्लील हरकतें या शब्द का उपयोग करने) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने भी दी जानकारी

इस बारे में बताते हुए मुंबई क्राइम ब्रांच की डीसीपी (साइबर) रश्मि करंडीकर ने कहा, ‘हमने उमेश दादा नाम का यूट्यूब हैंडल चलाने वाले शख्स को पालघर जिले के नालासोपारा से गिरफ्तार कर लिया है। धमकी वाले इस वीडियो में दो और लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। हम जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे।’ महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इम्तियाज शेख उर्फ उमेश दादा की गिरफ़्तारी की जानकारी दी। उन्होंने हाल ही में एक वीडियो ट्वीट किया था और अग्रिमा जोशुआ को मिल रही रेप की धमकियों को लेकर कार्रवाई करने की बात कही थी। देशमुख ने कहा कि कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है, जिसकी जांच अभी भी जारी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अग्रिमा जोशुआ द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में पहले से दिए गए बयान पर कानूनी सलाह ली जा रही है और अगर वह दोषी पाई जाती हैं तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को हुई थी शुभम मिश्रा की गिरफ्तारी

इससे पहले बीते रविवार को वड़ोदरा पुलिस ने शुभम मिश्रा नाम के एक यूट्यूबर को कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को बलात्कार की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया था। यह मामला अग्रिमा के साल भर पुराने एक वीडियो से जुड़ा है। इसमें वह छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति के बारे में टिप्पणी कर रही हैं। हाल ही में यह वी़डियो एक बार फिर वायरल हो गया था। हालांकि अग्रिमा ने अब यह वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हटा लिया है और इसके लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गृह मंत्री अनिल देशमुख, राज ठाकरे और नितिन राउत समेत सभी लोगों से माफी मांगी थी। इसके बावजूद लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं और गाली और बलात्कार की धमकी तक दे रहे हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply