#9pm9minute :देशभर के लोगों ने एकसाथ टार्च और दिया जलाकर कोरोनावायरस के खिलाफ दिया एकजुटता का संदेश

9pm9minute: India turns off lights and lights candles, many burst ...
Image credit: The News Minute

पूरे भारत देश में करोड़ों लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लोगों ने उनके घर की लाईट बंद करने और वैश्विक कोरोनावायरस महामारी को हराने के लिए लोंगों ने एकजुटता के साथ मोमबत्तियां, लैंप और मोबाईल फ्लेशलाईट जलाकर रखने का आह्वान किया। रात 9 बजे, लोगों ने अपने घर और बाल्कनी के बाहर दीपक जलाए और अपने मोबाईल और टार्च की लाईट जलाकर वहां खड़े रहे यह दिखाते हुए कि देश वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है, जिसने वैश्विक स्तर पर एक मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है। लोगों ने इस दौरान देशभक्ति के नारे भी लगाए, बर्तनों को पीटा, पटाखे जलाए और संगीत वाद्ययंत्र बजाया, वायरस के खिलाफ संकल्प में।

सोशल मीडिया पर भी यह काफी ट्रेड करें और हजारों लोगों ने दीपक और लाईटों की फोटो पर सोशल मीडिया पर शेयर किया। सोशल मीडिया पर इस दौरान # 9MinutesForIndia, # 9baje9minute, # दिवाली जैस हैशटैग टॉप ट्रेंड् में रहे। मानों यह 9 मिनट सब जगह दीवाली जैसा महौल हो गया हो। देश की जानी मानी हस्तियों ने भी इसमें बढ़ – चढ कर हिस्सा लिया और तस्वीरें शेयर की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर दिये जलाकर कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए एकजुटता का संदेश दिया

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने घर पर दिये जलाते हुए ट्विटर पर वीडियो शेयर किया

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर ने अपने घर पर परिवार के साथ दिये जलाए

मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ घर पर दिये जलाए

विराट कोहली ने भी अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ घर पर दिये जलाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोनावायरस के संकट दौरान तीसरी बार देश को संबोधित करते हुए कहा था
”5 अप्रैल, रविवार, रात 9 बजे, मुझे आप सभी से 9 मिनट चाहिए। अपने घरों में सभी लाइट बंद कर दें, अपने दरवाजे या बालकनियों और लाइट कैंडल, दीया (दीपक) या मोबाइल फ्लैशलाइट पर 9 मिनट तक खड़े रहें, तालाबंदी के दौरान कोई भी अकेला नहीं है। 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक महाशक्ति हर नागरिक के पास है,” आज सुबह फिर मोदी देश को एकबार फिर लोगों को याद दिलाते हुए #9pm9minute” ट्वीट किया था।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply