मिर्जापुर, क्वीन या द फैमिली मैन : किस वेब सीरीज के दूसरे पार्ट का आपको है इंतजार?

टीवी पर सास-बहू के घिसे-पिटे सीरियल्स और बॉलीवुड फिल्मों में हीरो-हीरोइन का रोमांस देखकर ऊब चुके दर्शकों को आजकल वेब सीरीज खूब भा रही हैं। बीते दो सालों से इन वेब सीरीज ने डिजिडल प्लेटफॉर्म पर धमाल मचा रखा है। इसकी एक वजह यह है कि इसमें कहानियों के साथ काफी प्रयोग हो रहा है और नए कंटेट ने दर्शकों को कई तरह का विकल्प भी दिया है। टीवी से अलग यहां सास-बहू का घिसा-पिटा ड्रामा नहीं है और न ही लंबे-लंबे ब्रेक हैं।

From Mirzapur 2 , Queen 2 To The Family Man 2 - Which Upcoming Indian Web Show Are You Most Excited For? VOTE NOW
Image Credit : Koimoi.com


हालांकि अभी भी दर्शकों का एक बड़ा वर्ग है जो वेब सीरीज से अछूता है, लेकिन यह भी सच है कि वेब सीरीज की मांग वक्त के साथ बढ़ती जा रही है और कुछ ही समय में इसने दर्शकों के बीच अच्छी पकड़ बना ली है। सेक्रेड गेम्स, मिर्जापुर, क्रिमिनल जस्टिस, डेली क्राइम, द फैमिली मैन और मेड इन हेवेन जैसे कई वेब शो हैं, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया। सेक्रेड गेम्स का दूसरा पार्ट तो प्रसारित भी हो चुका है और लोगों ने इसे काफी पसंद किया। इस साल भी कई शोज के दूसरे पार्ट आने वाले हैं। तो आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ शोज पर, जिनके दूसरे पार्ट का दर्शकों को बेसब्री से इतंजार है-

Mirzapur (Amazon Prime)

‘मिर्जापुर’ के कालीन भइया से तो आप सब जरूर वाकिफ होंगे। पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विक्रांत मेसी और श्वेता त्रिपाठी स्टारर इस वेब सीरीज को लोगों ने खूब पसंद किया। साल 2018 में आई इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज की कहानी मिर्जापुर के इर्द-गिर्द बुनी गई है, जिसमें हथियार और ड्रग्स का व्यापार करने वाले दो गुटों के बीच की दिलचस्प लड़ाई देखने को मिलती है। 9 एपिसोड वाले ‘मिर्जापुर’ का दूसरा सीजन जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

Made in Heaven (Amazon Prime)

जोया अख्तर और रीमा कागती के जाने-माने वेब शो ‘मेड इन हेवन’ में शोभिता धुलिपाला और अर्जुन माथुर ने मुख्य किरदार निभाए थे। इस शो में दिल्ली की हाई-फाई सोसायटी में रहने वाली महिलाओं और उनकी जिंदगी को बेहद करीब से दिखाया गया था। दिल्ली की एलीट क्लास वाली इन सोसायटी की कुछ कड़वी सच्चाइयों को भी इस वेब सीरीज में शानदार तरीके से दिखाया गया, जिसे दर्शकों ने खासा पसंद किया।

Breathe (Amazon Prime)

आर. माधवन स्टारर इस वेब सीरीज को एक बेहतरीन थ्रिलर कहा जा सकता है। आर. माधवन ने ‘ब्रीद’ के पहले सीज़न में अपने बहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिल की धड़कनें बढ़ा दी थीं। अब दर्शक ब्रीद के सीज़न 2 का इंतजार कर रहे है। बता दें कि ‘ब्रीद’ के सीजन 2 से अभिषेक बच्चन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने वाले हैं ।

Delhi Crime (Netflix)

यह वेब सीरीज 2012 के निर्भया गैंगरेप पर बनी थी, जिसने दर्शकों को हिलाकर रख दिया था। इस शो के दूसरे सीजन में एक नई कहानी देखने को मिलेगी। इस शो में शेफाली शाह ने धमाकेदार एक्टिंग की थी। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज का दूसरा सीजन इसी साल आने वाला है।

Special Ops (Hotstar)

नीरज पांडे के डायरेक्शन वाली हाल ही में आई इस वेब सीरीज में स्पेशल इंटेलिजेंस की कहानी दिखाई गई है। एक आदमी है जो भारतीय खुफिया एजेंसी RAW में काम करता है। वह साल 2001 में संसद पर हुए हमले के गुनहगार को पकड़ना चाहता है और 19 साल तक इसी काम में लगा रहता है। इसके लिए उसने दुनियाभर में अपने एजेंट बिछाए हुए हैं। इस सीरीज में केके मेनन मुख्य किरदार में हैं।

The Family Man (Amazon Prime)

मनोज बाजपेयी की शानदार एक्टिंग वाली इस सीरीज ने दर्शकों के दिल में अपनी एक खास जगह बना ली है। ‘द फैमिली मैन’ एक मिडिल क्लास आदमी श्रीकांत तिवारी की कहानी है जो अपने परिवार की नजर में एक डरपोक इंसान है, लेकिन असल में वह इंटेलिजेंस एजेंसी में एक वर्ल्ड क्लास स्पाई है। कहा जा रहा है कि शो के दूसरे सीजन में साउथ की सुपरस्टार समंथा अक्किनेनी भी नजर आएंगी।

Bard of Blood (Netflix)

इस वेब सीरीज को शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। सीरीज में इमरान हाशमी ने जासूस का किरदार निभाया है। स्पाई ड्रामा और जबरदस्त एक्शन से भरपूर इस शो में इमरान हाशमी अपने साथियों को बचाने के मिशन पर जाते हैं। इस सीरीज में इमरान हाशमी के साथ ‘मेड इन हेवन’ एक्ट्रेस शोभिता धूलिपाला और ‘मुक्काबाज’ एक्टर विनीत कुमार सिंह भी हैं।

Code M (Zee 5)

जेनिफर विंगेट स्टारर इस वेब सीरीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। यह वेब सीरीज एक सच्ची घटना पर आधारित है जिसमें जेनिफर एक आर्मी अफसर के किरदार में हैं। ‘कोड एम’ में आर्मी और एनकाउंटर की गुत्थी सुलझाई जाएगी। सीरीज के मेकर्स जल्द ही इसका दूसरा सीजन लाने वाले हैं।

Queen (MX Player)

राम्या कृष्णन स्टारर यह वेब सीरीज कथित रूप से तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक है। हालांकि सीरीज के निर्माताओं ने कानूनी विवाद से बचने के लिए जयललिता का नाम शक्ति शेषाद्रि कर दिया है। इसमें अनिख सुरेंद्रन, अंजना जयप्रकाश, इंद्रजीत सुकुमारन, वनिता कृष्णचंद्रन, विजी चंद्रसेकरण और सोनिया अग्रवाल भी नजर आई थीं। शो के दूसरे सीजन का दर्शकों को खासा इंतजार है।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply