बहरीन में मुस्लिम महिला ने स्टोर के अंदर रखी गणेश प्रमिताएं की क्षतिग्रस्त, कानूनी कार्यवाई शुरू

Bahrain Ganesh Idol Broken: बहरीन में बुर्का पहनी महिला ने तोड़ी गणेश प्रतिमा, वीडियो Viral
बहरीन में मुस्लिम महिला ने स्टोर के अंदर रखी गणेश प्रमिताएं की क्षतिग्रस्त, कानूनी कार्यवाई शुरू (Image Credit: india.com)

एशियाई मध्य पूर्वी देश बहरीन से भगवान गणेश की मूर्तियां तोड़ने की घटना सामने आई थी। रविवार, 16 अगस्त को वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बुर्का पहने एक मुस्लिम महिला दुकान में रखी भगवान गणेश की प्रतिमाओं को उठाकर फर्श पर फेंक रही है। एक दृश्य में वह गणेश जी की प्रतिमा पर पैर रखे हुए भी नजर आ रही है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हिन्दू समुदाय के लोगों ने महिला पर कार्यवाई की मांग की।

स्टोर में शूट हुआ यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है। वहीं, कुछ मुस्लिम कट्टरपंथी महिला का हौसला अफजाई कर रहे हैं। भगवान गणेश की प्रतिमा तोड़ रही महिला की तारीफ कर रहे हैं। वीडियो पर कॉमेंट्स के जरिए मुस्लिम कट्टरपंथी महिला को रायशुमारी भी दे रहे हैं। 

Image Credit: Opindia

वीडियो के वायरल होते ही बहरीन के विदेश मंत्रालय ने तुरंत वीडियो के जरिए बयान जारी किया। पश्चात, दुकान में घुसकर मूर्तियां तोड़ने के लिए महिला को समन भी भेजा है। विदेश मंत्रालय ने महिला के विरूद्ध कार्यवाई का आश्वासन भी दिया था।

पुलिस के मुताबिक, 54-वर्षीय महिला ने बहरीन की राजधानी मनामा के जुफ्फैर इलाके में दुकान और मूर्तियों को जानबूझकर तोड़ने की घटना को अंजाम दिया। महिला पर अपराधिक क्षति और धार्मिक प्रतीक का अपमान करने के आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद महिला को अदालत में पेश कर आगे की कार्यवाई की जाएगी।

एक यूजर ने कॉमेंट करते हुए लिखा कि सिर्फ अल्लाह की आज्ञा पर ही हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ देनी चाहिए। अल्लाह की आज्ञा के बिना मूर्तियां नहीं तोड़ी जनी चाहिए। लेकिन, यूजर यह उल्लेख करना भूल गया कि अल्लाह कब आज्ञा देंगे।

Image Credit: Opindia
Image Credit: Opindia

इस्लामिक कट्टरपंथियों ने इस घटना के बाद फेसबुक पर जमकर जश्न मनाया। कुछ फेसबुक यूजर्स महिला के साहस को सलाम करते हुए भी दिखाई दिए।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply