फर्जी चेक से खरीदी लग्जरी गाड़ी, घड़ियाँ खरीदने की फिराक में था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Image Credit: Navbharat Times

अमेरिका के शहर फ्लोरिडा में एक व्यक्ति ने फर्जी चेक से एक लग्जरी गाड़ी खरीद ली। इसी तरह की चेक से उसने महँगी घड़ी खरीदने की भी कोशिश की। पुलिस ने बुधवार को 42 वर्षीय केसी विलियम केली को फर्जी चेक द्वारा कार खरीदने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है।

फ्लोरिडा के डेस्टिन स्थित पोर्श डीलरशिप से केसी ने 27 जुलाई को ‘पोर्श 911 टर्बो’ खरीदी। उसने शोरूम के कैशियर को एक फर्जी चेक दिया जिसे उसने अपने घर पर कंप्यूटर की मदद से प्रिंट किया था। चेक 139,203.05 अमेरिकी डॉलर (1 करोड़ रुपए से अधिक) का था। गाड़ी खरीदने के बाद केसी खुद उसे चलाकर घर ले गया। चेक के फर्जी होने की जानकारी जब शोरूम को लगी तो उसने कार की चोरी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवा दी। मामला सामने आने पर पुलिस ने केसी की एक फोटो जारी की थी जिसमें वह गाड़ी के बगल में खड़ा था।

फर्जी चेक से कार खरीदने के एक दिन बाद ही 28 जुलाई को वह मिरामार बीच स्थित तीन रौलेक्स वॉच खरीदने के लिए शोरूम पर गया। वहाँ उसने 61,521 अमेरिकी डॉलर का फर्जी चेक दिया। शोरूम ने सावधानी बरती और केसी से कहा कि वह बैंक से चेक क्लियर कराने के बाद ही घड़ियाँ उसके हवाले करेगा।

बैंक से चेक क्लियर करवाते वक़्त पता चला कि चेक फर्जी है। शोरूम ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बुधवार को केसी को गिरफ्तार किया गया। उसने बताया कि चेक उसने घर पर कंप्यूटर से प्रिंट किए थे। केसी पर दस हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *