‘ब्लैक विडो’ के लिए दर्शकों को करना पड़ेगा इंतजार

इस साल रिलीज होने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस स्कारलेट जॉनसन की फिल्म ‘ब्लैक विडो’ का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्म मई में रिलीज होने वाली थी, लेकिन डिज्नी ने फिलहाल इसे टाल दिया है। डिज्नी ने मंगलवार को अमेरिका में यह जानकारी दी।

disney-postpones-the-release-date-of-scarlett-johanssons-black-widow
Image Credit : The Digital Wise

दुनिया के कई देश इस वक्त कोरोनावायरस के प्रकोप से जूझ रहे हैं।  बॉलीवुड और हॉलीवुड भी इस खतरे से अछूते नहीं हैं। बॉलीवुड में जहां कई फिल्मों की शूटिंग और उनकी रिलीज फिलहाल रोक दी गई है, वहीं हॉलीवुड में भी कई फिल्मों पर यही खतरा मंडरा रहा है।

डिज्नी ने इससे पहले ‘मुलन’, ‘द न्यू म्यूटंट्स’ और ‘एंटलर्स’ जैसी फिल्मों की रिलीज को भी आगे बढ़ाया था। हालांकि ‘ब्लैक विडो’ को लेकर ऐसी कोई खबर नहीं थी और यह तय समय पर ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिका के कई थिएटरों को आने वाले कुछ हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसे में ‘ब्लैक विडो’ के निर्माताओं के पास इसकी रिलीज टालने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा।

कोरोनावायरस के खतरे के कारण और भी कई फिल्मों की रिलीज में फेरबदल किया गया है जिनमें ‘फास्ट 9’ और ‘अ क्वाइट प्लेस 2’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं।

जेम्स बॉन्ड की फिल्म भी आगे बढ़ी

इससे पहले जेम्स बॉन्ड सीरीज की अगली फिल्म ‘नो टाइम टु डाई’ की रिलीज डेट भी आगे बढ़ा दी गई थी। यह फिल्म अप्रैल में रिलीज होने वाली थी। अब यह 12 नवंबर को यूके में रिलीज होगी, जबकि अमेरिका में 25 नवंबर को रिलीज होगी। भारत में इस फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान अभी नहीं किया गया है। कोरोना वायरस के कारण विभिन्न देशों में थिएटर आदि बंद कर दिए गए हैं।

फिल्मी कारोबार पर भी असर

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप ने पूरी दुनिया की रफ्तार को थाम दिया है। दुनिया के कई देशों ने इस बीमारी के खतरे से बचने के लिए अपनी सीमाएं सील कर दी हैं और विमान सेवाएं भी रद्द कर दी हैं। इसके अलावा सभी देश अपने-अपने स्तर पर इस बीमारी से लड़ने के उपाय कर रहे हैं। इस बीमारी ने पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है। फिल्मों के कारोबार पर भी इसका असर पड़ा है और फिल्मों व टीवी शोज की शूटिंग फिलहाल रोक दी गई। वहीं हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स, उनकी पत्नी रीटा विल्सन और इदरिस एल्बा इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply