कनाडा में लगे पीएम मोदी के होर्डिंग्स, कोरोना वैक्सीन देने के लिए कहा शुक्रिया

भारत ने दुनिया के कई देशों को कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन मुहैया कराई है। इस वजह से दुनिया भर में भारत की सराहना हो रही है। कनाडा के ग्रेटर टोरांटो इलाके में भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराने के लिए धन्यवाद देने के लिए कई जगहों पर होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इन होर्डिंग्स पर लिखा है, कनाडा को कोरोना की वैक्सीन देने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। कनाडा और भारत की दोस्ती लंबे समय तक बनी रहे। होर्डिंग्स पर कनाडा के हिंदू फोरम का भी जिक्र है।

The billboard read, 'Thank You India and PM Narendra Modi for providing COVID vaccines to Canada. Long Live Canada-India Friendship.'
Image Credit : Livemint

भारत ने भेजी थी 5 लाख वैक्सीन

बता दें कि कनाडा सरकार ने भारत से कोरोना की वैक्सीन भेजने की अपील की थी। भारत की वैक्सीन पिछले हफ्ते ही कनाडा पहुंची थी। भारत में बने कोरोना वायरस टीके की 5 लाख खुराक 4 मार्च को कनाडा के टोरांटो पहुंची थी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की यह 5 लाख खुराक की खेप पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से भेजी गई। आने वाले दिनों में भारत की ओर से वैक्सीन की 15 लाख और खुराक कनाडा भेजी जाएगी। कनाडा में बुधवार को 3221 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जिससे अब यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 896744 हो गई है।

मोदी ने दिया मदद का आश्वासन

इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बात की थी और उन्हें कोरोना से लड़ने में हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया था। वैक्सीन मिलने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री ने खुश होते हुए कहा था कि अगर दुनिया कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब रही तो इसका प्रमुख कारण भारत की गजब की फार्मास्यूटिकल क्षमता और इस क्षमता को दुनिया के साथ साझा करने का प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने इस सराहना के लिए जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद किया था।

अदार पूनावाला ने कहा धन्यवाद

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने भी कनाडा के पीएम का आभार जताते हुए कहा था कि माननीय पीएम जस्टिन ट्रूडो, मैं भारत और इसके वैक्सीन उद्योग के प्रति आपके शब्दों का धन्यवाद करना चाहता हूं। जैसा कि हम कनाडा में इस वैक्सीन की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, मैं आपको आश्वस्त करता हूं, सीरम इंस्टीट्यूट एक महीने से भी कम समय में कनाडा के लिए कोविशील्ड पहुंचा देगा। मैं इसमें लगा हुआ हूं।

कुछ दिनों पहले हुए वर्चुअल इंडिया-स्वीडन समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत में बनी वैक्सीन अब तक 50 से भी ज्यादा देशों में पहुंचा दी गई है। उन्होंने यह भी कहा था कि आने वाले महीनों में हम ज्यादा से ज्यादा देशों में वैक्सीन पहुंचाने की तैयारी कर रहे हैं।


Connect With US- Facebook | Twitter | Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *