केरल में बच्चों की मदद करने के लिए टीवी डोनेशन ड्राइव अभियान की शुरुआत

केरल में बच्चों की मदद करने के लिए टीवी डोनेशन ड्राइव अभियान की शुरुआत की गई, अब तक 200 से ज्यादा टीवी दान कर चुके हैं – सूचना

कोरोना वायरस के कारण स्कूल और कॉलेजों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस की वजह से लाखों बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए बच्चों को ऑनलाइन क्लास लगाकर कर उन्हें पढ़ाया जा रहा है। लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी है जिनके पास ऑनलाइन क्लास के लिए पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं है, जिस वजह से इन बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। इन बच्चों की मदद करने के लिए केरल में एक अभियान ‘टीवी डोनेशन ड्राइव’ की शुरुआत की गई है। इस अभियान की शुरुआत प्रसिद्ध दानकर्ता फादर डेविस चिरेमल ने की, ताकि वे उन बच्चों की मदद कर सके जिनके पास ऑनलाइन क्लास के लिए पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं है।

200 टीवी दान कर चुके है डेविस, 1000 टीवी का है लक्ष्य

डेविस का इस अभियान को शुरू करने के पीछे मल्लपुरम की एक घटना है, जहां पर एक बच्ची ने ऑनलाइन क्लास मिस होने के कारण आत्महत्या कर ली थी। इस घटना को सुनकर डेविस को बहुत बुरा लगा। आगे कोई और बच्चा ऐसा न करें इसलिये डेविस ने इस अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत डेविस अब तक 200 टीवी दान कर चुके हैं और अगले दो हफ्ते में 1000 टीवी दान करने का लक्ष्य है।

समृध्द लोगों और शिक्षकों भी जोड़ रहे हैं अभियान से

डेविस ने लोगों को अपने अभियान के बारे में बताने के लिए एक वीडियो भी बनाया है जिसे देखकर लोग टीवी दान करने के लिए उन्हें काॅल कर सकते हैं। इस अभियान में डेविस समृध्द लोगों और शिक्षकों को जोड़ना चाहते हैं जो बच्चों की मदद कर सकें। डेविड के साथ इस अभियान में मदद के लिए विदेशी भी आगे आए है। डेविस ने पेरुम्बवूर मुदिक्कल सरकार को उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 13 टीवी दिए। डेविस ने अपने अभियान के बारे में कहा, “यह विचार छात्रों को अपने शिक्षकों से जोड़ने का एक माध्यम है। शिक्षक मुझे टीवी की जरूरत पड़ने पर फोन कर सकते हैं। जो लोग अभियान के लिए दान करने के इच्छुक हैं वे भी मुझसे संपर्क कर सकते हैं।”

Leave a Reply